H

मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने चुनावी तैयारियां की तेज, पहली बार लोकसभा क्षेत्रवार कांग्रेस ने नियुक्त किये पर्यवेक्षक

By: Richa Gupta | Created At: 09 September 2023 03:11 AM


कांग्रेस अन्य राज्यों के सांसद-विधायक और वरिष्ठ नेताओं को विधानसभा क्षेत्रों में भेजेगी। ये वहां पार्टी की चुनावी तैयारियों का आकलन करेंगे और अपनी रिपोर्ट संगठन को देंगे।

bannerAds Img
कांग्रेस अन्य राज्यों के सांसद-विधायक और वरिष्ठ नेताओं को विधानसभा क्षेत्रों में भेजेगी। ये वहां पार्टी की चुनावी तैयारियों का आकलन करेंगे और अपनी रिपोर्ट संगठन को देंगे। पहली बार लोकसभा क्षेत्रवार कांग्रेस के नियुक्त किये पर्यवेक्षकों की पहली बैठक 12 सितंबर को भोपाल में होगी। बैठक में राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ सहित वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।

वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करेंगे

पदाधिकारियों ने बताया कि पार्टी ने पहली बार लोकसभा क्षेत्रवार पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। ये विधानसभा क्षेत्रों में जाकर चुनाव की तैयारियों का आकलन करेंगे। इसमें पार्टी के सभी सहयोगी संगठनों की भूमिका, आपसी समन्वय और चुनाव अभियान को लेकर वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करेंगे।

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

एमपी के विधानसभा चुनाव के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक दिल्ली में होगी। इसमें स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह, सदस्य अजय कुमार लल्लू, सप्तागिरी उल्का और प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने चार दिन तक दावेदारों को लेकर फीडबैक लिया। अब इस पर स्क्रीनिंग कमेटी में विचार किया जाएगा।