H

एमपी की 6 लोकसभा सीटों पर केंद्रीय नेतृत्व को भेजे गए उम्मीदवारों के नाम, शिवराज इस लोकसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

By: Richa Gupta | Created At: 08 February 2024 01:40 PM


भाजपा में लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन का दौर शामिल है। चुनाव को लेकर भोपाल में प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई।

banner
भाजपा में लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन का दौर शामिल है। चुनाव को लेकर भोपाल में प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में मध्य प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों के पैनल तैयार कर केंद्रीय नेतृत्व को भेजे गए हैं। बैठक में स्थानीय नेताओं की तरफ से भेजे गए लिफाफों में कई चौंकाने वाले नाम निकले। उन नामों पर प्रदेश चुनाव समिति ने मंथन किया।

नरेंद्र सिंह तोमर के साथ चार नाम निकले

मुरैना लोकसभा में नरेंद्र सिंह तोमर के साथ चार नाम निकले। दमोह लोकसभा में प्रहलाद पटेल सहित सात नाम निकले। वहीं जबलपुर लोकसभा में राकेश सिंह सहित छह नाम लिफाफों से निकले। वहीं चर्चा यह भी हैं कि बीजेपी छिंदवाड़ा से पूर्व सीएम शिवराज सिंह को चुनावी मैदान में उतार सकती है।

दावेदारों की लिस्ट में दिग्गज नेताओं के नाम

केंद्रीय मंत्री और सांसद रहते हुए विधायकी का चुनाव लड़ने वाले मध्य प्रदेश के दिग्गज नेताओं के नाम फिर सांसदी के लिए चल पड़े हैं। मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर, पंचायत मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल और पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह के नाम लोकसभा चुनाव की दावेदारी में शामिल हो चुके हैं। ये नेता सांसदी का चुनाव लड़ना चाह रहे हैं या नहीं ये अलग बात है, लेकिन स्थानीय नेताओं ने प्रबल दावेदारों में पार्टी को इन नेताओं के नाम भेज दिए हैं।

कहां से किसका नाम

मुरैना- नरेंद्र सिंह तोमर, गिर्राज दंडोतिया, नरोत्तम मिश्रा, ब्रजराजसिंह चैहान

जबलपुर- राकेश सिंह, अभिलाष पांडे, आशीष दुबे, सुशील तिवारी, रानू तिवारी, राजकुमार

दमोह- प्रहलाद पटेल, जयंत मलैया, प्रद्वुम्न लोधी, राहुल लोधी, प्रीतम लोधी, ऋषि लोधी, अडडा पटेल

छिंदवाड़ा- बंटी साहू, मोनिका बटटी, नत्थन शाह, शिवराज शाह, शिवराज सिंह चौहान

होशंगाबाद- सीता सरण शर्मा, नरेंद्र पटेल, रामपाल सिंह, विजय पाल

सीधी- रीति पाठक, शरदेंदू तिवारी, कांत देव सिंह