H

MP में बड़ी कार्रवाईः एनकाउंटर में दो खूंखार नक्सली मार गिराए, 43 लाख का था ईनाम

By: Sanjay Purohit | Created At: 02 April 2024 11:50 AM


मध्यप्रदेश-छतीसगढ़ राज्य की सीमा पर केराझरी के जंगल में हुई मुठभेड़, भारी मात्रा में हथियार मिले।

banner
मध्यप्रदेश में चल रहे नक्सल उन्मूलन अभियान में लगे जवानों को बड़ी सफलता मिली है। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे नक्सली क्षेत्र में दो नक्सलियों को पुलिस ने ढेर कर दिया है। मठभेड़ में 29 लाख और 14 लाख के 2 इनामी नक्सली ढेर हो गए। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। खबर है कि कुछ इलाकों में और भी नक्सली होने की आशंका है और वहां मुठभेड़ जारी है।

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की सीमा पर बालाघाट के पास केराझरी जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच सोमवार रात करीब 9 से 10 बजे के बीच मुठभेड़ हुई थी। मौके पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस को मंगलवार तड़के 2 नक्सलियों के शव मिले। इनमें मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कई वारदात में शामिल रहे 29 लाख के इनामी नक्सली नेता डीवीसीएम सजंती उर्फ क्रांति और 14 लाख के इनामी नक्सली रघु उर्फ शेर सिंह एसीएम शामिल हैं।

एसपी समीर सौरभ ने बताया कि नक्सलियों से 1 एके- 47, एक बारह बोर की राइफल और दैनिक जरूरत का सामान बरामद किया है। इस मुठभेड़ में और नक्सलियों के भी मारे जाने की खबर है। जंगलों में सर्चिंग अभी भी जारी है।

चुनाव से पहले एक्शन में पुलिस

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस सीमा पर भी संदिग्ध गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। इस बीच सूचना मिली थी कि कुछ नक्सली जंगलों में मौजूद है। पुलिस ने सर्चिंग अभियान चलाया तो यह बड़ी सफलता मिली है। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ सीमा के बीच डाबरी और पितकोना के पास केराझरी के जंगल में सोमवार रात को बालाघाट पुलिस और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ हुई थी। इस एनकाउंटर में दो नक्सली (एक महिला और एक पुरुष) लीडर को मार गिराया गया। लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस नक्सलवाद की कमर तोड़ने में जुटी हुई है। एसपी समीर सौरभ ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि दो नक्सली मार गिराए हैं। इसमें 29 लाख की ईनामी नक्सली नेता डीवीसीएम सजंती ऊर्फ क्रांति और 14 लाख रुपए का ईनामी नक्सली रघु उर्फ शेर सिंह एसीएम शामिल हैं। पुलिस ने मंगलवार की सुबह इन दोनों के शवों को बरामद कर लिया है। पुलिस ने चुनाव को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस बल भी बढ़ा दिया है।