H

शेफाली वर्मा ने सबसे तेज दोहरे शतक का बनाया रिकॉर्ड...

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 28 June 2024 10:55 AM


शेफाली वर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन धमाकेदार दोहरा शतक जड़ा।

bannerAds Img
आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। शेफाली वर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन धमाकेदार दोहरा शतक जड़ा। शेफाली महिला टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज डबल सेंचुरी जड़ने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। इसके साथ ही शेफाली वर्मा ने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की 16 साल पुरानी पारी की याद दिला दी। आपको बता दें कि, सहवाग ने भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ चेन्नई में ही इतनी ही गेंदों पर दोहरा शतक जड़ा था।

शेफाली ने 194 गेंदों पर दोहरा शतक जड़ा

एमए चिदंबरम स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने गजब की बैटिंग की। शेफाली ने 194 गेंदों पर दोहरा शतक जड़ा, जिसमें उन्होंने 22 चौके और 8 छक्के जड़े। उन्होंने 113 गेंदों पर अपना शतक जड़ा। शेफाली ने उप कप्तान स्मृति मंधाना के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 292 रन की साझेदारी की।

स्मृति मंधाना ने खेली 149 रन की पारी

आपको बता दें कि, शेफाली वर्मा 205 रन बनाकर रनआउट हो गईं। शेफाली ने 104 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप कप्तान स्मृति मंधाना ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 161 गेंदों पर 149 रन की पारी खेली। जिसमें 27 चौके और एक छक्का शामिल था। भारतीय टीम ने पहली पारी में 500 की ओर अग्रसर है।