H

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 18 जिलों में आज बारिश का अलर्ट, जानें कहां-कितनी बारिश?

By: payal trivedi | Created At: 10 July 2024 06:23 AM


राजस्थान के 18 जिलों में आज बारिश का अलर्ट है। इनमें से 6 जिलों में तेज बारिश की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक मानसून की ट्रफ लाइन अभी दक्षिण राजस्थान के उदयपुर संभाग से होकर गुजर रही है, जिसके कारण उदयपुर, कोटा, अजमेर संभाग के जिलों में बारिश का दौर जारी है।

bannerAds Img
Jaipur: राजस्थान के 18 जिलों में आज बारिश का अलर्ट है। इनमें से 6 जिलों में तेज बारिश की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक मानसून की ट्रफ लाइन अभी दक्षिण राजस्थान के उदयपुर संभाग से होकर गुजर रही है, जिसके कारण उदयपुर, कोटा, अजमेर संभाग के जिलों में बारिश का दौर जारी है। वहीं, मंगलवार को राजस्थान में बारिश कम होने के बाद एक बार फिर तापमान बढ़ गया। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, फलोदी, जैसलमेर, पिलानी में कल दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। बाड़मेर, भीलवाड़ा, भरतपुर, दौसा समेत अन्य जिलों में बारिश हुई।

किन जिलों में कितनी बारिश?

पिछले 24 घंटे के दौरान दौसा के भांडारेज में 55 एमएम, राहुवास में 36, बाड़मेर के गरडा रोड पर 50, राजसमंद के देलवाड़ा में 72, भरतपुर के सीकरी डेम पर 50 और कामां में 34 एमएम बरसात हुई। इनके अलावा चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, ब्यावर, नीमकाथाना, पाली, डूंगरपुर, धौलपुर और सवाई माधोपुर समेत अन्य कई जिलों में भी बारिश हुई।

6 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ा तापमान

पश्चिमी राजस्थान में बारिश का दौर कम होने गर्मी फिर से तेज हो गई। कल सबसे ज्यादा गर्मी जैसलमेर में रही, जहां अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। इसके अलावा पिलानी में 40.7 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 40.4, फलोदी में 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वही सीकर के फतेहपुर में 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।