H

बजट पर बोले वीडी शर्मा, कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2047 के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने वाला बजट

By: Richa Gupta | Created At: 02 February 2024 09:54 AM


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया। केंद्र सरकार के अंतरिम बजट पर प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2047 के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने वाला बजट है।

banner
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया। केंद्र सरकार के अंतरिम बजट पर प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2047 के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने वाला बजट है। इस बजट के माध्यम से माननीय प्रधानमंत्री जी ने आज युवा, किसान, गरीब और महिलाओ के क्षेत्र मे सभी क्षेत्रो का विकास सर्वव्यापी बजट है।

रोजगार के नए अवसर उपलब्ध कराने वाला बजट

हम कह सकते है कि इस बजट के माध्यम से 11 लाख 11 हजार करोड रुपए का इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए बजट देना यानी देश के नौजवानों के लिए रोजगार के नए अवसर उपलब्ध कराने वाला बजट है। रक्षा के क्षेत्र में 11.1 प्रतिशत की बढ़ोतरी करना यह भी साबित करता है कि माननीय प्रधानमंत्री जी ने देश के हर क्षेत्र में किस प्रकार से हम सक्षम संपन्न बन सकते हैं।

प्रधानमंत्री के विजन का बजट है

वही दो लाख प्रधानमंत्री आवास साथ में ही तीन करोड़ लखपति दीदी बनाना जो सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं का सशक्तिकरण तो आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ना माननीय प्रधानमंत्री जी का इस बजट के माध्यम से उठाया गया माइलस्टोन कदम है। जो सभी वर्गों को आगे ले जाने का काम करेगा। यह बजट भारत को आत्मनिर्भर बनाने से लेकर विकसित भारत के संकल्प को 2047 के अंदर पूरा करेगी यही माननीय प्रधानमंत्री के विजन का बजट है।