H

CG NEWS : लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन, जानें वापस लेने की आखिरी तारीख...

By: Shivani Hasti | Created At: 27 March 2024 02:05 PM


banner
CG NEWS : रायपुर। 19 अप्रैल को होने वाले देश में होने लोकसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन का आज आखिरी दिन है। इस समय देश में 18वीं लोकसभा के गठन की प्रक्रिया चल रही है। बता दें लोकसभा निर्वाचन-2024 के अंतर्गत छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण के निर्वाचन हेतु बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए आज राष्ट्रीय जनसभा पार्टी के अभ्यर्थी के रूप में कवल सिंह बघेल, भारतीय जनता पार्टी के अभ्यर्थी के रूप में महेशराम कश्यप, बहुजन समाज पार्टी के अभ्यर्थी के रूप में आयतु राम मंडावी और हमर राज पार्टी के अभ्यर्थी के रूप में नरेन्द्र बुरका ने अपना नामनिर्देशन पत्र जमा किया।

Read More: CG NEWS : बस्तर लोकसभा सीट पर कवासी लखमा बड़ी अंतर के साथ जीत दर्ज को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय ठाकुर बयान....

बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए अब तक कुल पांच अभ्यर्थियों द्वारा कुल सात नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में प्रथम चरण के मतदान अंतर्गत बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 मार्च है। सार्वजनिक अवकाश दिवसों को छोड़कर कार्यालयीन दिवसों में प्रातः 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन दाखिल किया जा सकता है। प्राप्त नामांकन पत्रों की संवीक्षा 28 मार्च को की जाएगी। उम्मीदवार 30 मार्च तक अपना नामाकंन वापस ले सकेंगे।