H

शतक जड़कर अभिषेक शर्मा ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 08 July 2024 05:55 AM


जिम्बाब्वे के खिलाफ अभिषेक शर्मा ने पारी की शुरुआत से ही आक्रमक बैटिंग करनी जारी रखी। शर्मा ने सिर्फ 46 गेंदों में ही शतक पूरा कर लिया। यह टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में तीसरा सबसे तेज शतक है।

bannerAds Img
भारतीय टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में विस्फोटक पारी खेली। अभिषेक के आगे जिम्बाब्वे के गेंदबाज बेबस नजर आए। पिछले मैच में उन्होंने डेब्यू किया था और वह जीरो रन बनाकर आउट हो गए थे। अभिषेक की वजह से ही टीम इंडिया बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही और जीत दर्ज कर पाई।

अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बनाए 100 रन

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने पारी की शुरुआत से ही आक्रमक बैटिंग करनी जारी रखी। जबकि कप्तान शुभमन गिल जल्दी आउट हो गए। शर्मा ने सिर्फ 46 गेंदों में ही शतक पूरा कर लिया। यह टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में तीसरा सबसे तेज शतक है। शर्मा ने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और 8 छक्के लगाए। वह 100 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाकर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक पूरा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने हैं।

सबसे कम पारियों में शतक लगाने वाले बने भारतीय बल्लेबाज

युवा ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने अपने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में शतक लगा दिया है। आपको बता दें कि, अभिषेक शर्मा सबसे कम पारियों में टी20 इंटरनेशनल शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। शर्मा ने दूसरी पारी में ही शतक लगाया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड स्टार दीपक हुड्डा के नाम था। दीपक हुड्डा ने अपनी T20I की तीसरी पारी में ही शतक लगाया था। हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ शतक लगाकर कमाल किया था।

भारत के लिए सबसे कम पारियों में पहला T20I शतक

2 पारी – अभिषेक शर्मा

3 पारी – दीपक हुड्डा

4 पारी – केएल राहुल

6 पारी – यशस्वी जायसवाल

6 पारी – शुभमन गिल

12 पारी – सुरेश रैना