H

फुल फॉर्म में आया मानसून, ग्वालियर, भोपाल में 78 घंटे भारी बारिश की चेतावनी

By: Sanjay Purohit | Created At: 08 July 2024 08:41 AM


आने वाले 3 से 4 दिनों तक कुल मिलाकर 78 घंटे ग्वालियर, भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर सहित इंदौर संभाग के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

bannerAds Img
पिछले एक सप्ताह से शहर में बारिश की गतिविधि पर रविवार को ब्रेक लग गया है। रविवार को पूरे दिन धूप खिलती रही। लोग उमस से बेहाल नजर आए। शहर में एक सप्ताह बाद शहर में दिन भर धूप का नजारा दिखाई दिया है। फिलहाल कोई बड़ा सिस्टम एक्टिव नहीं है, मानसून ट्रफ भी ऊपर की ओर चली गई है, दूसरी ओर मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में तेज बारिश की संभावना जताई है, क्योंकि इस समय नमी अधिक है। ऐसे में हल्की बारिश की स्थिति बन सकती है।

भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान भी शहर में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। मौसम विज्ञानी ने बताया कि इस समय मानसून ट्रफ थोड़ी ऊपर चली गई है, लेकिन अब भी नमी बनी है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आने वाले 3 से 4 दिनों तक कुल मिलाकर 78 घंटे ग्वालियर, भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर सहित इंदौर संभाग के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। शेष क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक मानसून द्रोणिका बीकानेर, जयपुर, ग्वालियर, सीधी, डाल्टनगंज, आसनसोल होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है।