H

Rajasthan में खुलेंगे खेलो इंडिया के 51 केंद्र, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने की नेशनल 'सेंटर ऑफ एक्सीलेंस' खोलने की घोषणा

By: payal trivedi | Created At: 24 August 2023 08:21 AM


राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर में स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम आयोजित 'खेलो इंडिया कार्यक्रम' में केन्द्रीय खेल एवं युवा मंत्री अनुराग ठाकुर शिरकत की।

bannerAds Img
Jaipur: राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर में स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम आयोजित 'खेलो इंडिया कार्यक्रम' में केन्द्रीय खेल एवं युवा मंत्री अनुराग ठाकुर शिरकत की। इस दौरान उन्होंने राजस्थान में नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस खोलने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि, इसके लिए उन्हें पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कही थी। इसलिये प्रदेश में खेलों और खिलाड़ियों के हित में नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की घोषणा की गई है।

सतीश पुनिया को लेकर क्या बोले अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने कहा कि, 'सतीश पूनियां ने फोन पर और यहां कार्यक्रम में भी मुझसे आग्रह किया कि राजस्थान में नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस चाहिये, जिसके बाद हमने राजस्थान के लिए नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की घोषणा की। इसके बनने के बाद खिलाड़ियों के लिए सुविधाओं में और तेजी से विस्तार होगा। इस कार्यक्रम में राज्य के खेल मंत्री अशोक चांदना, राज्य क्रीडा परिषद की अध्यक्ष कृष्णा पूनिया भी मौजूद रहीं।

राजस्थान में खुलेंगे खेलो इंडिया के 51 केंद्र

सतीश पूनियां ने कहा कि, 'केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमारे (Rajasthan) आग्रह को स्वीकार कर खिलाड़ियों के लिए राजस्थान में नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस खोलने की घोषणा की है, जिसके लिये मोदी सरकार और उनका समस्त प्रदेशवासियों की तरफ से हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं।' खेलो इंडिया कार्यक्रम में अनुराग ठाकुर द्वारा राजस्थान के लिये 51 खेलो इंडिया केन्द्रों की घोषणा की गई, जिसको लेकर सतीश पूनियां ने मौके पर ही उनसे खेलो इंडिया का एक केंद्र आमेर विधानसभा क्षेत्र में खोलने का आग्रह किया। जिसको लेकर उन्होंने सकारात्मक कदम उठाने को कहा है।

सतीश पूनियां ने पीएम मोदी और अनुराग ठाकुर को कहा धन्यवाद

नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की घोषणा करने पर मोदी सरकार और अनुराग ठाकुर (Rajasthan) का सतीश पूनियां ने पत्र लिखकर भी धन्यवाद ज्ञापित किया है। डॉ. पूनियां ने अनुराग ठाकुर को पत्र लिखकर कहा कि, राजस्थान में खेलों में नैसर्गिक प्रतिभाएं हैं और यहां के खिलाड़ी अनेक क्षेत्रों में अपना योगदान दे रहे हैं। मैं आपकी दूरदृष्टि के लिए आभार ज्ञापित करता हूं कि आपने खिलाड़ियों के लिए नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस खोलकर राजस्थान के खिलाडियों को अभिनव उपहार और सुविधा प्रदान की है। इसके लिये कोटि-कोटि अभिनंदन। उन्होंने कहा कि आपसे अनुरोध करता हूं कि राजस्थान में पूर्व में 32 खेलो इंडिया केन्द्र खोले गये, आज ही तत्काल नवगठित जिलों में भी नये केंद्र खोलने की घोषणा की गई है।