H

एसपी की क्लास से प्रेरित होकर छात्राओं ने कहा मैं भी पढ़ाई करके बनूंगी आइपीएस अधिकारी

By: Sanjay Purohit | Created At: 21 June 2024 08:15 AM


एसपी बोले : सरकारी स्कूल में पढ़कर पहली बार में ही आईपीएस की परीक्षा क्लीयर किया, एसपी ने छात्राओं को मन पसंद क्षेत्र चुनने के लिए प्रेरित किया

bannerAds Img
खंडवा, स्कूल चलें हम अभियान के भविष्य से भेंट वार्ता कार्यक्रम के तहत अफसर और नेताओं ने अपनी पसंद की स्कूलों में मोटिवेशनल क्लास ली। अफसरों ने स्कूलों में छात्र-छात्राओं से अपने अनुभव शेयर किए और उन्हें जीवन में सफलता का मूल मंत्र बताए। एसपी मनोज कुमार राय, संयुक्त कलेक्टर अंशु जावला, जिला शिक्षा अधिकारी पीएस सोलंकी समेत 100 से अधिक अधिकारी व कर्मचारी क्लास लेने के लिए स्कूलों में पहुंचे। सभी ने छात्रों को प्रेरित किया।

सुबह 11 बजे स्कूल पहुंचे एसपी

सुबह 11 बजे एसपी मनोज राय पीएम-श्री स्कूल सूरजकुंड पहुंचे। यहां उन्होंने ढाई घंटे क्लास लिया। एसपी ने कहा कि मैं भी सरकारी स्कूल में प्राइमरी से पढ़ाई की। पहली बार में ही आइपीएस की परीक्षा पास कर ली। इससे पहले उन्होंने छात्राओं से पूछा कि कितने लोगों ने झूठ बोला है, चोरी की है। उन्होंने कहा कि चोरी का आशय घर या स्कूल में चुपके से बगेर बताए खा लिया हो। यह भी चोरी की श्रेणी में आता है। आदि सवाल जवाब किए और उन्हें इन सबसे दूर करने की सलाह दी। एसपी ने छात्राओं को मन पसंद क्षेत्र चुनने के लिए प्रेरित किया।

एसपी ने छात्राओं को बांटे बाटल

एसपी ने छात्राओं को सोशल मीडिया, मोबाइल, और साइबर अपराध से बचने के लिए भी प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने छात्राओं को बाटल आदि भेंट किए। संस्था के प्राचार्य संजय निम्भोरकर स्कूल के विकास यात्रा की जानकारी दी। और स्कूल की पत्रिका भेंट की।