H

बारात लेकर पहुंचे दुल्हे को खाली हाथ पड़ा लौटना, दुल्हन ने शादी से किया इनकार

By: Sanjay Purohit | Created At: 29 June 2024 08:24 AM


पानीपत के सिवाह गढ़ी से बजाना खुर्द गांव में पहुंची बारात को बिना दुल्हन के लौटना पड़ा। दुल्हन ने जबरदस्ती शादी करवाने का आरोप लगाते हुए डायल-112 पर इसकी सूचना दी।

bannerAds Img
पानीपत के सिवाह गढ़ी से बजाना खुर्द गांव में पहुंची बारात को बिना दुल्हन के लौटना पड़ा। दुल्हन ने जबरदस्ती शादी करवाने का आरोप लगाते हुए डायल-112 पर इसकी सूचना दी। जिस पर डायल 112 टीम मौके पर पहुंची और दुल्हन की शिकायत सुनने के बाद खुबडू झाल पुलिस चौकी को मामले की जानकारी दी। जिसके बाद खुबडू झाल चौकी से पुलिस मौके पर पहुंची और शादी रुकवा कर दुल्हन को वन स्टाप सेंटर सोनीपत में भिजवा दिया।

जानकारी के मुताबिक बजाना खुर्द गांव की 22 वर्षीय सोनिया के स्वजन ने उसका विवाह पानीपत के सिवाह गढ़ी गांव के सतीश के साथ तय किया था। शादी का दिन 28 जून निश्चित हुआ था, तो तय समय पर शुक्रवार को बारात बजाना खुर्द गांव में पहुंची। जहां उनका स्वागत किया गया। बारातियों के लिए खाने का प्रबंध किया गया था। खाना खाने के बाद जैसे ही दुल्हन सोनिया विवाह स्थल पर पहुंची तो उसने शादी करने से साफ इंकार कर दिया। उसके स्वजन ने सोनिया को मनाने का प्रयास भी किया, लेकिन सोनिया नहीं मानी। उसने डायल 112 पर फोन कर पुलिस को मौके पर बुला लिया। डायल 112 पुलिस ने सोनिया का पक्ष सुना और तुरंत संबंधित चौकी खुबडू झाल को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद खुबडू झाल चौकी से पुलिस भी मौके पर पहुंची और शादी को रुकवा दिया। इसके बाद पुलिस ने सोनिया को वन स्टाप सेंटर सोनीपत में भिजवा दिया। सोनिया ने बताया कि परिवार वाले उसकी मर्जी के खिलाफ उसकी शादी कर रहे थे, जिस कारण उसने शादी से मना कर दिया। अब वह घर न जाकर वन स्टॉप सेंटर जाना चाहती है।