H

Loksabha 2024: मिशन मोड में आई MP BJP, राज्य स्तरीय जॉइनिंग कमेटी का किया गठन

By: TISHA GUPTA | Created At: 10 February 2024 04:09 PM


लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी मध्य प्रदेश में अपना कुनबा बढ़ाने के साथ विपक्ष को कमजोर करने के प्लान पर काम कर रही है। इस मिशन को पूरा करने के लिए पार्टी ने पहली बार प्रदेश के साथ जिला स्तर पर जॉइनिंग कमेटी का गठन किया गया है। राज्य स्तरीय जॉइनिंग कमेटी का मुखिया बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ नरोत्तम मिश्रा को बनाया गया है।

banner

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी मध्य प्रदेश में अपना कुनबा बढ़ाने के साथ विपक्ष को कमजोर करने के प्लान पर काम कर रही है। इस मिशन को पूरा करने के लिए पार्टी ने पहली बार प्रदेश के साथ जिला स्तर पर जॉइनिंग कमेटी का गठन किया गया है। राज्य स्तरीय जॉइनिंग कमेटी का मुखिया बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ नरोत्तम मिश्रा को बनाया गया है।

दरअसल पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस नेताओं के लगातार बीजेपी का हाथ थामने की खबरें मिल रही हैं। अकेले महाकौशल इलाके से डेढ़ दर्जन से ज्यादा कांग्रेस नेता बीजेपी की सदस्यता ले चुके हैं। इस दौरान जबलपुर से ही कांग्रेस के तीन बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। कांग्रेस के नगर अध्यक्ष और महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू, जिला पंचायत सदस्य एकता ठाकुर और कांग्रेस लीगल सेल के अध्यक्ष शशांक शेखर ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। इसके अलावा डिंडोरी जिला पंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते सहित डेढ़ दर्जन नेता कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जा चुके हैं।

नरोत्तम मिश्रा को बनाया गया मुखिया

बीजेपी सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सहित सभी विपक्षी पार्टियों में सेंधमारी के लिए केंद्रीय नेतृत्व ने बड़ा टास्क दिया है। इसके लिए मध्य प्रदेश बीजेपी ने वरिष्ठ नेता डॉ नरोत्तम मिश्रा की अगुवाई में एक राज्य स्तरीय जॉइनिंग कमेटी का गठन किया है। इसमें पूर्व मंत्री और विधायक संजय पाठक को भी रखा गया है, जो पूर्व में कांग्रेस के बड़े नेता हुआ करते थे। इसी तरह जिला स्तर पर भी जॉइनिंग कमेटी बना दी गई है।

लोगों को पार्टी से जोड़ने का अभियान शुरू

जबलपुर जिले की जॉइनिंग कमेटी में बीजेपी नेता आनंद बर्नार्ड संयोजक और शशिकांत शुक्ला और राजा सराफ को सह संयोजक बनाया गया है। अब राज्य और जिला स्तरीय जॉइनिंग कमेटी के सदस्य विपक्षी नेताओं के साथ अन्य वर्ग के लोगों से संपर्क करके उन्हें बीजेपी में लाने के मिशन में जुट गए हैं। बलपुर के पूर्व महापौर और बीजेपी के महानगर अध्यक्ष प्रभात साहू का कहना है कि पार्टी हमेशा से आम जनता के साथ समाज के विभिन्न वर्ग के प्रतिष्ठित लोगों को भारतीय जनता पार्टी से जोड़ने का अभियान चलाते आ रही है। इस बार यह काम एक कमेटी के द्वारा किया जा रहा है।

इस वजह से कांग्रेस नेताओं में नाराजगी

महानगर अध्यक्ष प्रभात साहू कहना है कि यह कमेटी समाज के प्रबुद्ध लोगों को पार्टी की विचारधारा से जोड़ने के लिए बनाई गई है। लेकिन इस कमेटी के पास कांग्रेस के भी कई बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं का आवेदन आया है। जिस पर विचार कर प्रदेश कमेटी में भेज दिया गया है। बीजेपी महानगर अध्यक्ष प्रभात साहू ने आगे कहा कि देश में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद एक अलग ही विचारधारा का बहाव देखा जा रहा है। हर कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस काम से खुश है और बीजेपी की विचारधारा से जुड़ना चाह रहा है। कांग्रेस के अंदर भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह था। लेकिन बड़े नेताओं के द्वारा आमंत्रण ठुकराने के बाद कांग्रेस में आक्रोश है।

कांग्रेस के और भी कई नेता बीजेपी से जुड़ सकते हैं

इसीलिए कई कांग्रेस के नेता बीजेपी से जुड़ रहे हैं। ऐसे नेताओं को पार्टी से जोड़ने के लिए ही जॉइनिंग कमेटी बनाई गई है। महानगर अध्यक्ष साहू का तो यह तक कहना है कि जॉइनिंग कमेटी के जरिए आने वाले दिनों में कांग्रेस के और भी कई नेता बीजेपी से जुड़ सकते हैं। माहौल देखकर साफ लग रहा है कि फिलहाल कांग्रेस नेताओं का बीजेपी में आने का सिलसिला थमेगा नहीं। बल्कि आने वाले दिनों में कांग्रेस को और भी कई बड़े झटके लग सकते हैं।

Read More: लाड़ली बहनों के खाते में 1576 करोड़ ट्रांसफर, मंडला में बनेगा आयुर्वेदिक कॉलेज