H

सीएम शिवराज आज अंतिम दिन भरेंगे नामांकन, फार्म जमा करने पहुंचेंगे बुधनी

By: Richa Gupta | Created At: 30 October 2023 03:58 AM


मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन पत्र जमा करने का आखिरी दिन है। उम्मीदवार दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

bannerAds Img
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन पत्र जमा करने का आखिरी दिन है। उम्मीदवार दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं।अंतिम दिन होने की वजह से आज सबसे अधिक नामांकन भरे जाने की उम्मीद है। इसके चलते जिलों में जिला निर्वाचन अधिकारियों को सुरक्षा इंतजामों के साथ वीडियो ग्राफी कराने के निर्देश दिए गए हैं ताकि आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में कार्रवाई की जा सके। अब तक हुई नामांकन प्रक्रिया में प्रदेश भर मे कुल 1548 नामांकन दाखिल हुए हैं।

भाजपा के कई दिग्गज नेताओं के नामांकन फार्म आज भरे जाने

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कांग्रेस और भाजपा के कई दिग्गज नेताओं के नामांकन फार्म आज भरे जाने हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान दोपहर बाद 2 बजे बुधनी में नामांकन फार्म जमा करने पहुंचेंगे। इसी तरह प्रदेश के अन्य जिलों में नामांकन भरने के लिए भीड़ उमड़ना तय है। इस दौरान प्रत्याशियों के द्वारा जिलों में जुलूस और रैलियों के साथ नामांकन जमा करने की तैयारी है। कई उम्मीदवारों ने पंचक के चलते शुक्रवार तक नामांकन नहीं भरे थे और वे सोमवार को कार्तिक मास के शुभ मुहूर्त में नामांकन भरने वाले हैं। इसलिए भी भीड़ बढ़ना तय मानी जा रही है वहीं कई प्रत्याशी एक बार नामांकन भरने के बाद दोबारा भी नामांकन जमा करने जाने वाले हैं।

नाम वापसी की अंतिम तिथि 2 नवंबर

चुनाव आयोग द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार, नामांकन फार्म भरने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर होगी। नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 31 अक्टूबर को जाएगी। नाम वापसी की अंतिम तिथि 2 नवंबर है। इसके बाद पूरे प्रदेश में 17 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा। मतगणना 3 दिसंबर को होगी।

प्रदेश में बीजेपी 3-3 दीवाली मनाएगी

सीएम शिवराज ने नामांकन दाखिल करने से पहले 29 अक्टूबर को मीडिया से बात करते हुए कहा कि, प्रदेश में बीजेपी 3-3 दीवाली मनाएगी। एक दीवाली आ रही है। राम मंदिर बन रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। भगवान राम उस दिन से अयोध्या में सबको दर्शन देंगे। तीसरा मन में पक्का अटल भरोसा है कि बीजेपी की सरकार बनेगी। कमल का फूल हमारा चेहरा है।

Read More: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के तीन दिवसीय मध्यप्रदेश दौरे का आज आखिरी दिन...