H

‘NEET मामला मध्यप्रदेश के व्यापमं का बड़ा रूप’, राहुल गांधी के बयान से मचा सियासी घमासान

By: Sanjay Purohit | Created At: 21 June 2024 07:48 AM


NEET मामले पर राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मध्यप्रदेश में भाजपा-कांग्रेस में शुरू हुआ वार पलटवार

bannerAds Img
NEET परीक्षा रद्द होने के कारण पूरे देश में सियासी बवाल मचा हुआ है इसी बीच राहुल गांधी के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसे मध्यप्रदेश के व्यापमं घोटाले का विस्तृत रूप बताने से एमपी में भी भाजपा-कांग्रेस आमने सामने आ गई हैं। राहुल गांधी के बयान के बाद एक तरफ जहां भाजपा ने राहुल गांधी के आरोप को बेबुनियाद बताया है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस का कहना है कि भाजपा शासित राज्य में बच्चों के भविष्य से ज्यादा खिलवाड़ हुआ है। भाजपा सरकार को इसका जवाब बच्चों और उनके अभिभावकों को देना चाहिए।

ये व्यापम का विस्तृत रूप है- राहुल गांधी

यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द होने के बाद मचे सियासी बवाल के बीच शुक्रवार को राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला। राहुल गांधी ने पीएम नरेन्द्र मोदी का नाम लेते हुए वो पेपर लीक को रोक नहीं पा रहे हैं। पेपर लीक करने वाले दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। राहुल गांधी ने कहा है कि ये मामला मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले का विस्तृत रूप है।

भाजपा-कांग्रेस में वार पलटवार

राहुल गांधी के बयान के बाद एमपी में भाजपा-कांग्रेस में वार पलटवार शुरू हो गया है। भाजपा ने राहुल गांधी के आरोप को बेबुनियाद बताते हुए छात्रों के बीच भ्रम फैलाने वाला बताया है। भाजपा प्रवक्ता का कहना है कि नीट का मामला कोर्ट में है जो कोर्ट का आदेश होगा वो कार्रवाई होगी। इतना ही नहीं राहुल गांधी के व्यापमं का नाम लेने पर भाजपा का कहना है कि व्यापमं को लेकर जितनी कार्रवाई की गई, बीजेपी सरकार ने की है। तो वहीं कांग्रेस ने इस पर पलटवार किया है। कांग्रेस का कहना है कि मध्यप्रदेश के बच्चों के साथ हमेशा खिलवाड़ किया गया है। भाजपा शासित राज्य में ज्यादा गड़बड़ी हुई है। बीजेपी सरकार को बताना चाहिए की बच्चों के साथ क्यों खिलवाड़ किया गया।