H

राजस्थान के पूर्व नेता प्रतिपक्ष Rajendra Rathore बोले- 'चूरू में भाजपा की हार के लिए मैं जिम्मेदार, जिनको पार्टी ने सब दिया, उन लोगों ने...'

By: payal trivedi | Created At: 22 June 2024 07:53 AM


पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा- चूरू लोकसभा सीट पर भाजपा की हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं। मेरी चूक की वजह से भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र झाझड़िया को हार का सामना करना पड़ा।

bannerAds Img
Jaipur: पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा- चूरू लोकसभा सीट पर भाजपा की हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं। मेरी चूक की वजह से भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र झाझड़िया को हार का सामना करना पड़ा। जिन लोगों को पार्टी ने सब कुछ दिया। उन लोगों ने केवल मात्र टिकट कटने से अपने आप को पार्टी से अलग कर लिया। जो लोग कुछ दिनों पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों की प्रशंसा करते थे। वे अब विपक्षी पार्टी में बैठकर विरोध की राजनीति कर रहे हैं।

'हम समाजों को बांटने की राजनीति नहीं करते'

राठौड़ शुक्रवार को चूरू के दादाबाड़ी में लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कार्यकर्ताओं की धन्यवाद सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा अगर कहीं भी कोई चूक हुई है तो उसका जिम्मेदार आपके सामने खड़ा यह 6 फीट 2 इंच का आदमी है। कोई न कोई कमी रही। हम एक मिशन और मकसद के साथ जुड़े हुए थे। हम इंसानियत की राजनीति कर रहे थे। कार्यकर्ता के रूप में भाजपा के पंचनिष्ठा के सिद्धांतों के साथ जुड़े थे। हम किसी समाज के हो सकते हैं, पर हमारा मिशन एक था। हमारे राष्ट्र का भाव एक था। भारत मां का वैभव और कीर्ति को ऊंचा पहुंचाना हमारा लक्ष्य था। जो नेतृत्व करता है, कमजोरी भी उसी की रहती है। हम इस हार के बारे में चिंतन करेंगे। हम समाजों को बांटने की राजनीति नहीं करते।

कार्यकर्ता बोले- हार की जिम्मेदारी आपकी नहीं, सामूहिक है

राठौड़ ने कहा कि हार और जीत एक सिक्के के दो पहलू है। भाजपा कार्यकर्ता हार से चिंतित है, लेकिन डगमगाता नहीं है। यह सारे परिणाम जो हम सब के लिए आशानुकुल नहीं रहे, लेकिन इस हार में भी हम मंथन कर भविष्य में जीत की ओर बढे़ंगे। राठौड़ के हार की जिम्मेदारी लेने पर कार्यकर्ताओं ने कहा कि हार की जिम्मेदारी आपकी नहीं सामूहिक है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आने वाले समय में हम विधायक हरलाल सहारण और देवेंद्र झाझड़िया के नेतृत्व में चूरू का विकास करेंगे।

झाझड़िया बोले- खिलाड़ी हारता नहीं

लोकसभा प्रत्याशी देवेंद्र झाझड़िया ने कहा कि मैं एक खिलाड़ी हूं और हर कार्य को खेल भावना से करता है। खिलाड़ी हारता नहीं है, बल्कि हार में भी वह सिखता है। उन्होंने कहा कि मैं 36 कौम के लिए काम करूंगा। देवेंद्र झाझड़िया चुनाव हारा है, लेकिन हौसला नहीं।

क्षेत्र के विकास के लिए प्रयासरत

विधायक हरलाल सहारण ने कहा कि हम सब कार्यकर्ता लगातार क्षेत्र के विकास के लिए प्रयासरत है। अभी हाल ही में सीएम भजनलाल शर्मा ने चूरू को विकसित शहर बनाने के लिए सौगात दी है। उन्होंने कहा कि जो लोग जाति की राजनीति करते हैं। वे समाज को कमजोर कर रहे हैं।