H

हंगामेदार रहा Rajasthan Budget Session का पहला दिन, विपक्ष ने अध्यक्ष पर लगाया ये आरोप, कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

By: payal trivedi | Created At: 03 July 2024 07:40 AM


राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत आज हंगामे से हुई। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने जमकर नारेबाजी की। नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि नए सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होती है।

bannerAds Img
Jaipur: राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत आज हंगामे से हुई। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने जमकर नारेबाजी की। नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि नए सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होती है। क्योंकि पिछला सत्र मार्च में खत्म हो गया था। अभिभाषण नहीं होना असंवैधानिक है। जूली ने विधानसभा अध्यक्ष पर उनका माइक बंद करने का भी आरोप लगाया।

कल तक के लिए कार्यवाही स्थगित

संसदीय मंत्री जोगाराम पटेल ने नेता प्रतिपक्ष के राज्यपाल अभिभाषण को लेकर उठाए गए सवालों को गलत बताया। उन्होंने कहा कि जूली नियमों की गलत व्याख्या कर रहे हैं। आज से शुरू हुआ सत्र नया नहीं है। इससे पहले आज सदन की कार्रवाई शुरू होते ही बागीदौरा से उपचुनाव में जीते बीएपी विधायक जयकृष्ण पटेल को शपथ दिलाई गई। इसके बाद विधानसभा सदस्यों ने प्लास्टिक मुक्ति की शपथ ली। विधानसभा में हाथरस की घटना में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि भी दी गई। विपक्ष के हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई।