H

राहुल गांधी के MSP वाले बयान पर भड़के कृषि मंत्री शिवराज, बोले- जो भी तथ्य दे रहे हैं, वो गलत है

By: Richa Gupta | Created At: 02 July 2024 03:52 AM


हाल ही में हुए 18वीं लोकसभा चुनाव के बाद अब पहला संसद सत्र जारी है। आए दिन संसद में नए मुद्दों पर पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर हंगामा देखने को मिल रहा है।

bannerAds Img
हाल ही में हुए 18वीं लोकसभा चुनाव के बाद अब पहला संसद सत्र जारी है। आए दिन संसद में नए मुद्दों पर पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर हंगामा देखने को मिल रहा है। सोमवार, 1 जुलाई को विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कई ऐसे बयान दिए जिसे लेकर BJP ने सदन में जमकर हंगामा किया। राहुल के बयान पर सदन में खूब हंगामा हुआ। इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपना विरोध जताया। राहुल के MSP वाले बयान पर शिवराज सिंह चौहान ने अपना विरोध जताया। उन्होंने कहा कि राहुल जी जो भी तथ्य दे रहे हैं, वो गलत है।

क्या कहा राहुल गांधी ने

राहुल गांधी ने कहा, '700 किसान शहीद हुए, हमने कहा संसद में मौन होना चाहिए। आपने मौन नहीं होने दिया। आपने कहा ये किसान नहीं है। आपके अनुसार यह किसान नहीं थे, आतंकवादी थे। उन्होंने आगे कहा, 'किसानों ने सिर्फ यह कहा कि 16 लाख करोड़ रुपए का जब अरबपतियों का कर्ज माफ हो सकता है तो थोड़ा सा हमारा भी कर्जा माफ कर दीजिए। किसानों ने कहा कि हर प्रोडक्ट के लिए सही प्राइस मिलती है, हमें भी एमएसपी दे दीजिए। आप लोगों ने कहा कि किसान का कर्ज माफ नहीं होगा। और एमएसपी नहीं मिलेगी।

सरकार दे रही है एमएसपी- कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान

राहुल गांधी की बात पर कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी सीट पर तुरंत खड़े हो गए और उनका विरोध करने लगे। उन्होंने कहा- 'ये गलत बयानी कर रहे हैं। सरकार एमएसपी दे रही है। ये मोदी जी की सरकार है। उत्पादन की लागत पर कम से कम 50% जोड़कर एमएसपी दी जा रही है। यदि नहीं दी जा रही है तो यह बात सत्यापित करें। अभी 14 खरीफ की फसलों के एमएसपी के रेट तय किए हैं।'

किसान एमएसपी की लीगल गारंटी चाहता है

शिवराज के इस बयान के बाद नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि, 'किसान एमएसपी की लीगल गारंटी चाहता है। लेकिन आपने किसानों में भय डाल दिया। महिलाओं को महंगाई दी, सेवा में अग्निवीर, हर व्यक्ति के लिए आप लोगों ने भय का कोई ना कोई तोहफा दिया।'