H

सागर में धार्मिक गाना बजाने के विवाद में तनाव, दो पक्षों के बीच पथराव, कई गाड़ियां टूटी, भारी पुलिसबल तैनात

By: Sanjay Purohit | Created At: 31 March 2024 12:05 PM


घटना की जानकारी दूसरे पक्ष के लोगों को लगी तो वो भी भारी तादाद में मौके पर जमा हो गए। इससे इलाके में तनाव के हालात बन गए। इस जमकर पथराव और गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई।

banner
मध्य प्रदेश के सागर जिले के सदर इलाके में शनिवार को रंगपंचमी वाली देर रात को दो पक्षों के बीच विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि एक ई-रिक्शा चालक धार्मिक गाने बजाते हुए मार्ग से गुजर रहा था। इस दौरान उसे और उसके साथी को अन्य वर्ग के लोगों ने रोक लिया। यही नहीं चालक को गाना बंद करने को कहा और उनकी बात न मानने पर मारपीट शुरु कर दी। बताया जा रहा है कि इस दौरान एक युवक चाकू के हमले से घायल भी हुआ है।

कुछ देर बाद घटना की जानकारी दूसरे पक्ष के लोगों को लगी तो वो भी भारी तादाद में मौके पर जमा हो गए। इससे इलाके में तनाव के हालात बन गए। देखते ही देखते कुछ देर में गाली गलौज और पथराव शुरू हो गया। और वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई। बबाल रोकने के लिए सागर एसपी समेत बड़ी संख्या में पहुंचे पुलिस बल ने लाठी चार्ज कर लोगों को खदेड़ा और हालात काबू में किए।

बताया जा रहा है कि यह घटना शहर के केंट थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले सदर इलाके में हुई है। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर हिंदू संगठन और भाजपा से जुड़े लोगों के साथ नरयावली विधायक केंट थाने पहुंचे और मामले में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। मांगे नहीं मानने पर सदर इलाके को बंद करने का एलान किया है।