H

IPL 2024: जयपुर में आइपीएल के लिए इतने में बिक रही टिकट, फैन टी-शर्ट के साथ मिलेगा लजीज खाना, इस थीम पर सजा SMS स्टेडियम

By: payal trivedi | Created At: 20 March 2024 12:38 PM


जयपुर के सवाई मानसिंह (SMS) स्टेडियम में 24 मार्च को इंडियन प्रीमियर लीग का मुकाबला होगा। इसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम घरेलू मैदान पर लखनऊ सुपर जॉयंट्स के साथ खेलेगी।

banner
Jaipur: जयपुर के सवाई मानसिंह (SMS) स्टेडियम में 24 मार्च को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का मुकाबला होगा। इसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम घरेलू मैदान पर लखनऊ सुपर जॉयंट्स के साथ खेलेगी। इस बार IPL मैचों के लिए टिकट के रेट 1200 से लेकर 20 हजार रुपए तक तय किए गए हैं। दर्शक जयपुर में सवाई मानसिंह स्टेडियम में काउंटर से ऑफलाइन टिकट लेने के साथ ही ऑनलाइन भी टिकट बुक कर सकते हैं। पिछली बार सबसे सस्ता टिकट 800 रुपए में था। इस बार इसका रेट 400 रुपए बढ़ा दिया गया है। सवाई मानसिंह स्टेडियम में 24 मार्च को राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जॉयंट्स का मैच होगा। इसके टिकट खरीदने के लिए काउंटर पर भीड़ उमड़ रही है।

इस थीम पर सजाया गया SMS स्टेडियम

जयपुर को दुनिया भर में गुलाबी नगरी के नाम से पहचाना जाता है। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स की ड्रेस का रंग भी पिंक है। इस बात को ध्यान में रखते हुए इस बार जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम को पिंक थीम पर सजाया गया है। स्टेडियम के सीट के कलर को स्काई ब्लू से बदलकर पिंक कर दिया गया है। जगह-जगह खिलाड़ियों के पिंक कलर के ही होर्डिंग्स लगाए गए हैं, ताकि जयपुर के गुलाबी रंग और राजस्थान रॉयल्स टीम की थीम को बरकरार रखा जा सके। दर्शकों के मनोरंजन के लिए राजस्थानी कलाकार परफॉर्म करेंगे।

अलग-अलग स्टैंड्स के लिए अलग-अलग रेट-

- ईस्ट स्टैंड 1 में प्रति सीट 1200 रुपए का टिकट

- ईस्ट स्टैंड 3 में प्रति सीट 1500 का टिकट

- नॉर्थ वेस्ट स्टैंड 2 में प्रति सीट 1800 रुपए का टिकट

- साउथ ईस्ट स्टैंड 1 में प्रति सीट 1900 रुपए का टिकट

- सुपर रॉयल्स नॉर्थ ईस्ट स्टैंड 1 और 2 में प्रति सीट 2000 रुपए का टिकट। यहां दर्शकों को फैन टी-शर्ट भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

- साउथ वेस्ट स्टैंड में प्रति सीट 2200 रुपए का टिकट

- राजस्थान रॉयल्स द्वारा नॉर्थ ईस्ट लॉन, नॉर्थ वेस्ट लॉन, ईस्ट लॉन 1, ईस्ट लॉन 2 में प्रति सीट 4000 रुपए का टिकट। यहां दर्शकों को फूड बॉक्स भी उपलब्ध करवाए जाएंगे।

- रॉयल बॉक्स 1, 5, 9, 10, 12 में प्रति सीट 6000 रुपए का टिकट। यहां दर्शकों को खाने के साथ सॉफ्ट ड्रिंक भी मिलेगी।

- जोधपुर लाउंज में प्रति सीट 8000 रुपए का टिकट। यहां दर्शकों को खाने के साथ सॉफ्ट ड्रिंक भी दी जाएगी।

- प्रेसिडेंट ईस्ट बॉक्स में प्रति सीट 15 हजार रुपए टिकट रेट तय है। यहां लजीज व्यंजनों के साथ खाना और सॉफ्ट ड्रिंक मिलेगी।

- राजस्थान रॉयल्स द्वारा स्पेशल VIP लाउंज में प्रति व्यक्ति 20 हजार रुपए रेट तय है। यहां लजीज व्यंजनों के साथ खाना और सॉफ्ट ड्रिंक मिलेगी।

रॉयल्स की सबसे बड़ी ताकत बल्लेबाजी

राजस्थान की सबसे बड़ी ताकत इस टीम की बल्लेबाजी है। इसकी लाइनअप में यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरैल, रोवमैन पॉवेल, रियान पराग जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इसके अलावा इस टीम की गेंदबाजी भी काफी अच्छी नजर आ रही है। इस बार टीम में आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, एडम जंपा, संदीप शर्मा, नांद्रे बर्गर, कुलदीप सेन जैसे बॉलर हैं।

राजस्थान रॉयल्स की कमजोरी

राजस्थान रॉयल्स की कमजोरी (IPL 2024) की बात करें तो टीम में काफी अच्छे खिलाड़ी होने के बावजूद खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस टीम की प्रमुख कमजोरी है। इसके कारण पिछले सीजन में टीम अच्छा नहीं कर पाई। इसका नुकसान बड़े मुकाबलों में देखने को मिला था। वहीं टीम के पास अच्छा फिनिशर भी नहीं है।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग 11

संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, ध्रुव जुरैल, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रियान पराग, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, युजवेंद्र चहल।

इंपैक्ट प्लेयर- संदीप शर्मा, नवदीप सैनी, कुलदीप सेन, एडम जंपा, नांद्रे बर्गर, टॉम कोलहर- कैडमोर।

पिछले साल प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स के लिए पिछला सीजन खराब गुजरा था। टीम ने 14 में सिर्फ 7 लीग मैचों में जीत हासिल की थी। इसके कारण वह प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी। इस बार संजू सैमसन की कप्तानी वाली रॉयल्स टीम और अच्छी रणनीति के साथ मैदान पर उतरकर जीत हासिल करना चाहेगी।

IPL मैचों के लिए हम पूरी तरह तैयार

राजस्थान खेल परिषद (IPL 2024) के सचिव सोहन राम चौधरी ने कहा- सरकार की देखरेख में जयपुर में आईपीएल के मुकाबले होने जा रहे हैं। इसकी तैयारी को अंतिम रूप दिया जा चुका है। हम राजस्थान रॉयल्स के सहयोग से जयपुर में शानदार मैच का आयोजन करने जा रहे हैं। इसके टिकट ऑनलाइन और ऑफलाइन उपलब्ध हैं। इसके साथ ही हमने मैच के दौरान भी पार्किंग से लेकर दर्शकों के खाने-पीने तक की व्यवस्था की है, ताकि उन्हें सही दाम में सही वक्त पर सभी सुविधाएं मिल सकें।