H

नगरीय निकाय चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस में फेरबदल की सुगबुगाहट, भूपेश बघेल को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

By: Ramakant Shukla | Created At: 06 July 2024 04:36 AM


नगरीय निकाय चुनाव से पहले ब्लॉक स्तर से लेकर जिलाध्यक्ष, प्रदेश स्तर के संगठन में बदलाव के संकेत मिले हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कांग्रेस राष्ट्रीय संगठन में शामिल कर सकती है। हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड और जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी देने के संकेत हैं।

bannerAds Img
नगरीय निकाय चुनाव से पहले ब्लॉक स्तर से लेकर जिलाध्यक्ष, प्रदेश स्तर के संगठन में बदलाव के संकेत मिले हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कांग्रेस राष्ट्रीय संगठन में शामिल कर सकती है। हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड और जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी देने के संकेत हैं। पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस के सीनियर नेताओं के साथ बैठक होगी। 9, व 10 जुलाई को संगठन स्तर पर रणनीति, नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां व आवश्यक बदलाव पर चर्चा होगी। संगठनात्मक स्तर पर जरूरी परिवर्तन को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट से चर्चा हुई है।

9 और 10 जुलाई को होगी महत्वपूर्ण बैठक

प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में पार्टी की 9 और 10 जुलाई की बैठक को महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इसमें संगठन में बदलाव सहित अन्य प्रमुख विषयों पर चर्चा होगी। नगरीय निकाय चुनाव के साथ ही रायपुर दक्षिण के उपचुनाव के कांग्रेस प्रत्याशी पर भी बात होगी। 9 जुलाई को वरिष्ठ नेताओं और जिला अध्यक्षों की बैठक होगी, जबकि 10 जुलाई को रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर चर्चा होगी। बैज ने कहा कि जो पद खाली हैं, उनमें भी नियुक्ति को लेकर इसी बैठक में चर्चा की जाएगी।