H

होली को देखते हुए पुलिस कर्मियों की छुट्टियां 27 मार्च तक रद्द, अवकाश पर गए जवानों को बुलाने के आदेश

By: Sanjay Purohit | Created At: 22 March 2024 02:14 PM


होली त्यौहार को देखते हुए डीजीपी प्रशांत कुमार ने आगामी 27 मार्च तक पुलिस कर्मियों की छुट्टियां निरस्त करने का आदेश दिए हैं।

banner
लखनऊ: होली त्यौहार को देखते हुए डीजीपी प्रशांत कुमार ने आगामी 27 मार्च तक पुलिस कर्मियों की छुट्टियां निरस्त करने का आदेश दिए हैं। इस बाबत सभी पुलिस कमिश्नर एडीजी जोन आईजी रेंज और जिले के कप्तानों को भेजे निर्देश में कहा गया है कि होली पर पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त के लिए पुलिस कर्मियों के अवकाश स्वीकृत न किया जाए। जो अवकाश पर है, उन्हें वापस बुला लिया जाए।केवल विशेष परिस्थितियों में उच्च अधिकारियों की अनुमति से ही अवकाश स्वीकृत किया जाए।

यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश को सभी पुलिस कमिश्नरों और जिले के कप्तानों को भेज दिया गया है। आदेश में साफ किया गया है कि इन दिनों जो पुलिस कर्मी अवकाश पर हैं उन्हें तत्काल प्रभाव से वापस बुलाया जाए। डीजीपी ने कहा है कि अति आवश्यक कार्य या आपातकाल में ही इस दौरान छुट्टी स्वीकृत की जाएं।

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का एलान होते ही पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू है। यूपी में भी सात चरणों में चुनाव होना है। वहीं इस बार 25 मार्च को होली का त्योहार मनाया जाएगा। 24 मार्च की रात को होलिका दहन होगा और 25 मार्च को रंग खेला जाएगा। आगामी चुनाव और होली के त्योहार को देखते हुए यूपी पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गई है। इसी क्रम में पुलिस कर्मियों की छुट्टी भी रद्द कर दी गई है। 27 मार्च तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है।