H

आज एक लाख से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे पीएम मोदी

By: Ramakant Shukla | Created At: 12 February 2024 10:17 AM


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार को केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों में नवनियुक्त एक लाख से अधिक युवाओं को रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे।पीएम मोदी इस अवसर पर नई दिल्ली में एकीकृत परिसर ‘कर्मयोगी भवन’ के प्रथम चरण की आधारशिला भी रखेंगे।

banner
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार को केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों में नवनियुक्त एक लाख से अधिक युवाओं को रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे।पीएम मोदी इस अवसर पर नई दिल्ली में एकीकृत परिसर ‘कर्मयोगी भवन’ के प्रथम चरण की आधारशिला भी रखेंगे। यह परिसर मिशन कर्मयोगी के विभिन्न हिस्सों के बीच सहयोग और तालमेल को बढ़ावा देगा। पीएम मोदी सोमवार सुबह 10:30 बजे नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। रोजगार मेला देशभर में 47 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। इस पहल के तहत केंद्र सरकार के विभागों में भर्तियां हो रही हैं और राज्य/केंद्र शासित प्रदेश इस पहल का समर्थन कर रहे हैं।

किन मंत्रालयों में मिलेगी नियुक्ति

नवनियुक्त युवा विभिन्न मंत्रालयों/विभागों जैसे राजस्व विभाग, गृह मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, रक्षा मंत्रालय, वित्तीय सेवा विभाग, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, जनजातीय मामलों के मंत्रालय और रेलवे मंत्रालय में विभिन्न पदों पर भर्ती होंगे।