H

CM अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर बीजेपी ने दिल्ली में किया प्रदर्शन

By: Sanjay Purohit | Created At: 26 March 2024 01:07 PM


ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर सीएम ने इस्तीफा नहीं दिया था बल्कि जेल से ही सरकार चलाने का निर्णय लिया था।

banner
नई दिल्ली। भाजपा और आम आदमी पार्टी की लड़ाई में दिल्ली का पारा चढ़ा हुआ है। एक ओर सीएम की गिरफ्तारी को गलत बताते हुए आप कार्यकर्ता पीएम आवास का घेराव करने निकले है वहीं दूसरी ओर भाजपा नेता और कार्यकर्ता दिल्ली में सीएम केजरीवाल से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि, 'अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा देना होगा।' उत्पाद शुल्क नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने सीएम को गिरफ्तार किया था।

ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर सीएम ने इस्तीफा नहीं दिया था बल्कि जेल से ही सरकार चलाने का निर्णय लिया था। सीएम केजरीवाल ने ईडी की कस्टडी में रहते हुए दो आदेश भी पारित कर दिए हैं। एक आदेश स्वास्थ और दूसरा आदेश जल विभाग से जुड़ा है। ईडी की कस्टडी से आदेश पारित करने पर बीजेपी ने विरोध किया था।

प्रदर्शन करते हुए बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा

''वे शराब घोटाले से ध्यान भटकाना चाहते हैं। आम आदमी पार्टी के नेता कहते रहते हैं कि, उन्हें आदेश मिल रहे हैं, अरविंद केजरीवाल ईडी की हिरासत से ड्रामा कर रहे हैं। मैंने उप राज्यपाल और ईडी निदेशक को लिखित शिकायत दी है कि, उन्होंने जो झूठा पत्र पेश किया है, उस पर कार्रवाई की जानी चाहिए। गैंगस्टर और रंगदारी मांगने वाले जेल से गिरोह संचालित करते हैं उसी तरह वे सीएम कार्यालय को संचालित करना चाहते हैं, अरविंद केजरीवाल जैसा भ्रष्टाचारी सीएम नहीं बना रह सकता। उन्हें इस्तीफा देना होगा।"

दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा

''दिल्ली के सीएम भ्रष्ट और बेईमान हैं और उन्होंने दिल्ली की जनता को लूटा है। हम उनका इस्तीफा मांगने सचिवालय जा रहे हैं, सरकार जेल से नहीं चल सकती। AAP के चरित्र की तरह, सीएम द्वारा जारी आदेश भी फर्जी हैं। अरविंद केजरीवाल को सीएम पद से इस्तीफा देना होगा।''