H

Rohit Sharma के बाद अब यह स्टार खिलाड़ी होगा भारतीय टीम का नया कप्तान !

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 30 June 2024 09:04 AM


रोमांचक फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7 रनों से जीत हासिल की अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीता।

bannerAds Img
बारबाडोस में भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है। इस ऐतिहासिक दिन ही भारत के दो दिग्गजों ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। आपको बता दें कि, विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया। जहां एक तरफ देश और विदेश भारतीय टीम के विश्व चैंपियन बनने की जश्न बना रहा था तो उन दोनों क्रिकेटर्स के फैंस के चोहरों पर मायूसी छा गई।

हार्दिक बनेंगे टीम के नए कप्तान !

सवाल अब यह है कि, टीम इंडिया के इस टी20 फॉर्मेट का नया कप्तान कौन होगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बारबाडोस में आखिरी मैच खेला। इसके बाद अब उपकप्तान हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया जाएगा। हार्दिक पंड्या ने इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया और जब जरूरत पड़ी हार्दिक ने टीम के लिए योगदान दिया। फाइनल मुकाबले में भी हार्दिक पंड्या ने 3 ओवर में 3 विकेट चटकाकर भारत को 13 साल बाद विश्व चैंपियन बनाया।

रोहित-विराट ने छोड़ा टी20 इंटरनेशनल

रोमांचक फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7 रनों से जीत हासिल की अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीता। इस मैच में भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने 59 गेंदों पर 76 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। सेमीफाइनल और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर 8 के आखिरी मुकाबले में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया।