H

Please upgrade the app if you see a red line at the top. To upgrade the app, click on this line.

एमपी चुनाव में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एंट्री, 13 सितंबर को आएंगे इंदौर

By: Richa Gupta | Created At: 09 September 2023 02:33 PM


मध्य प्रदेश के चुनाव में अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एंट्री हो गई हैं। चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ 13 सितंबर को इंदौर आएंगे।

banner
मध्य प्रदेश के चुनाव में अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एंट्री हो गई हैं। चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ 13 सितंबर को इंदौर आएंगे। सीएम योगी इंदौर में लोक माता अहिल्याबाई होल्कर की निकलने वाली यात्रा में शामिल हो सकते हैं। 13 सितंबर को पालकी यात्रा निकलने वाली है। देवी अहिल्या उत्सव समिति को मुख्यमंत्री कार्यालय उत्तर प्रदेश से इस बात की कन्फर्मेशन मिली। सीएम योगी देवी अहिल्याबाई होल्कर की 228वीं पुण्य तिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पालकी यात्रा का आयोजन

देवी अहिल्या उत्सव समिति ने सीएम योगी आदित्यनाथ के स्वागत की तैयारियां शुरु कर दी हैं। देवी अहिल्या की नगरी इंदौर में 15 सितंबर को अहिल्या पालकी यात्रा का आयोजन किया जाना है। हर साल यह यात्रा निकल जाती है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 13 सितंबर को इंदौर आएंगे। वह देवी अहिल्याबाई होल्कर की 228वीं पुण्य तिथि के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेंगे।

सुमित्रा महाजन ने कहा देवी अहिल्या बाई हम सभी की माता

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और देवी अहिल्या उत्सव समिति की अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 13 सितंबर को होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। सुमित्रा महाजन ने कहा कि देवी अहिल्या बाई हम सभी की माता हैं। समिति पिछले 108 वर्षों से अहिल्याबाई होल्कर की पुण्य तिथि जयंती महोत्सव मनाती आ रही है। उन्होंने कहा कि जब शहर के बाहर से लोग यहां आते हैं तो देवी अहिल्या बाई के बारे में पूछते हैं कि यहां देखने लायक क्या है। अभी तक हम ऐसी जगह नहीं बना पाए थे, लेकिन अब सरकार ने जमीन दे दी है और हम जल्द ही वहां अहिल्या बाई के व्यक्तित्व, कृतित्व और चरित्र को समाहित करते हुए एक भव्य स्मारक बनाने की योजना पर काम कर रहे हैं।

Read More: बड़वाह जिला खरगोन दौरे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान, बड़ी सभा को संबोधित करेंगे सीएम