H

Rajasthan Politics: बीजेपी नेता प्रहलाद गुंजल ​​​​​​​आज जॉइन करेंगे कांग्रेस, कार्यकर्ताओं के साथ जयपुर रवाना, कही ये बड़ी बात

By: payal trivedi | Created At: 21 March 2024 01:05 PM


कोटा की राजनीति में आज बड़ा फेरबदल होने जा रहा है। बीजेपी के पूर्व विधायक और कद्दावर नेता प्रहलाद गुंजल आज कांग्रेस जॉइन करेंगे। वे कार्यकर्ताओं के साथ गुरुवार सुबह करीब नौ बजे जयपुर के लिए रवाना हो गए है।

banner
Kota: कोटा की राजनीति में आज बड़ा फेरबदल (Rajasthan Politics) होने जा रहा है। बीजेपी के पूर्व विधायक और कद्दावर नेता प्रहलाद गुंजल आज कांग्रेस जॉइन करेंगे। वे कार्यकर्ताओं के साथ गुरुवार सुबह करीब नौ बजे जयपुर के लिए रवाना हो गए है। दोपहर एक बजे पीसीसी में उनकी जॉइनिंग प्रस्तावित है। गुंजल ने जयपुर रवाना कहा कि मैंने आज तक जमीनी स्तर पर रहकर आम आदमी की सेवा की है, मैं आम लोगों के लिए जिया हूं। पार्टी की सेवा की लेकिन पार्टी ने मेरी चालीस साल की तपस्या की कद्र नहीं की।

बीजेपी ने काटा प्रहलाद गुंजल का टिकट

पिछले एक महीने से प्रहलाद गुंजल के कांग्रेस में जाने की चर्चाएं चल रही थी। प्रहलाद गुंजल को पहले कोटा से बीजेपी से ही टिकट की उम्मीद थी लेकिन पार्टी ने उन्हें मौका नहीं दिया। इसके बाद वह टोंक से चुनाव लड़ना चाह रहे थे लेकिन पार्टी की तरफ से कोई संकेत नहीं मिले।

कांग्रेस की टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव

इस दौरान कांग्रेस के बडे़ नेता गुंजल के संपर्क (Rajasthan Politics) में बने हुए थे। उन्होंने गुंजल को पार्टी में आने के लिए मनाया और टिकट का वायदा किया। गुंजल के कांग्रेस जॉइन करने के बाद पार्टी उनके टिकट की घोषणा करेगी। संभावना है कि प्रहलाद गुंजल कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

12 मार्च को दिया था ये बयान

हालांकि गुंजल ने 12 मार्च को बयान जारी कर कहा था कि वह अभी बीजेपी की ही कार्यकर्ता है, बीजेपी के लिए ही काम कर रहे हैं। दो दिन पहले उनके कांग्रेस में जॉइन करने के संकेत मिल गए थे, फिर भी गुंजल वेट एंड वॉच की स्थिति में रहे। बुधवार रात को सभी बात फाइनल होने के बाद गुरुवार को वह जयपुर के लिए रवाना हो गए। लोकसभा चुनावों में कांग्रेस इस बार ज्यादातर सीटों पर नए चेहरों को टिकट देने जा रही है। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार कोटा से प्रहलाद गुंजल के नाम पर सहमति बन चुकी है, उनके कांग्रेस जॉइन करके बाद ही उनका टिकट घोषित होगा।