H

अग्निवीर सेना भर्ती के आज से आवेदन शुरू, जल्द करें अप्लाई

By: Richa Gupta | Created At: 13 February 2024 05:05 PM


अग्निवीर सेना भर्ती के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन जमा होंगे। जो भी अभ्यर्थी अग्निवीर रैली भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन के द्वारा फॉर्म भर सकते हैं।

banner
अग्निवीर सेना भर्ती के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन जमा होंगे। जो भी अभ्यर्थी अग्निवीर रैली भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन के द्वारा फॉर्म भर सकते हैं। 23 मार्च तक भर्ती प्रक्रिया जारी रहेगी।

इन पदों पर होगी भर्ती

सेना भर्ती कार्यालय भोपाल के मुताबिक, अग्निवीर (पुरुष) की जनरल, तकनीकी, क्लर्क, ट्रेडसमैन (8वीं पास), ट्रेडसमैन (10वीं पास), अग्निवीर महिला (सेना पुलिस), नर्सिंग असिस्टेंट, नर्सिंग असिस्टेंट वेट, सिपाही फार्मा, हवलदार एसएसी और धर्मगुरु के पदों पर भर्ती की जाएगी।

इन जिलों के उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन

जानकारी के मुताबिक, अग्निवीर भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा अप्रैल और मई में होने की संभावना है। इसके लिए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, राजगढ, रायसेन, सीहोर, विदिशा, गुना, अशोकनगर, पांढुर्ना, पन्ना, नरसिंहपुर और दमोह के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

सिलेक्शन प्रोसेस

अग्निवीर रैली भर्ती में शामिल होने के लिए अब उम्मीदवारों को सबसे पहले इंडियन आर्मी कॉमन एंट्रेस टेस्ट (CEE) 2024 में भाग लेना होगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में पास होंगे वे अगले चरण के लिए फिजिकल टेस्ट में शामिल हो सकेंगे। फिजिकल में पास उम्मीदवारों को आखिर में मेडिकल एग्जामिनेशन में भाग लेना होगा।

ऐसे करें अप्लाई

इस सत्र की रैली भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी आवेदन शुरू होते ही इंडियन आर्मी कॉमन एंट्रेस टेस्ट (CEE) 2024 के लिए आवेदन पत्र भर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध करवाया जाएगा। इस साइट पर जाकर उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।