H

इंदौर में रंग पंचमी पर निकलने वाली पारंपरिक गेर में मुख्यमंत्री भी होंगे शामिल, जिला प्रशासन ने पूरी की तैयारी

By: Sanjay Purohit | Created At: 28 March 2024 12:26 PM


मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में रंगपंचमी पर निकलने वाली पारंपरिक गेर के आयोजन को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

banner
मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में रंगपंचमी पर निकलने वाली पारंपरिक गेर के आयोजन को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। गेर मार्ग को दुरुस्त करने के साथ ही सभी गेर आयोजकों को हिदायत भी दे दी है, संभावना जताई जा रही है की गेर में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भी शामिल होंगे, उनके प्रोटोकॉल के हिसाब से सभी व्यवस्था की जा रही है। कलेक्टर आशीष सिंह ने साफ़ किया है की इंदौर शहर की परम्परा को बनाए रखने और अतिथियों के सामने शहर की अच्छी छबि बने इसका ध्यान रखा जाए।

कलेक्टर के मुताबिक़ असामाजिक तत्वों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, कलेक्टर ने बताया है कि गेर मार्ग में पड़ने वाले मकानों के मालिकों से भी चर्चा करते हुए अतिथियों के घर में बैठने और गेर का आनंद लेने की बात चल रही है। जल्द ही मकानों की सूची तैयार की जाएगी और इसे एक ऑनलाइन प्लेटफार्म पर जारी किया जाएगा।

इसके साथ ही आगामी समय में इंदौर की इस एतिहासिक परम्परा को यूनेस्कों में स्थान दिलाने के लिए भी प्रयास किया जा रहा है। रंगपंचमी पर निकलने वाली इस पारंपरिक गेर में लाखों की संख्या में लोग शामिल होंगे, इस दौरान किसी तरह के विवाद या फूहड़ता को रोकने के लिए पुलिस ने भी तैयारी कर ली है,शहर की छबि खराब करने वालों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई भी की जाएगी।