H

सीएम शिवराज ने दतिया में नवीन एयरपोर्ट का किया शिलान्यास, बसई में महाविद्यालय खोलने की घोषणा की

By: Richa Gupta | Created At: 22 August 2023 04:08 AM


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दतिया में 29 करोड़ 30 लाख की लागत से नवीन एयरपोर्ट का शिलान्यास किया। अध्यक्षता केन्द्रीय नागरिक विमानन एवं उड्यन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की। इस कार्यक्रम में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

bannerAds Img
सीएम शिवराज ने दतिया एयरपोर्ट का भूमिपूजन किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दतिया में 29 करोड़ 30 लाख की लागत से नवीन एयरपोर्ट का शिलान्यास कर दतिया के बसई में महाविद्यालय खोलने, नगर पंचायत बनाने के साथ-साथ ग्राम खिरिया फैजुल्ला का नाम खिरिया सरकार करने के लिए केन्द्र सरकार को प्रस्ताव भेजने की घोषणा की। अध्यक्षता केन्द्रीय नागरिक विमानन एवं उड्यन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की। इस कार्यक्रम में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री ने एक बार और अपने बात को दोहराते हुए कहा कि, मैं प्रदेश को मंदिर, जनता को भगवान स्वयं को पुजारी मानता हूँ। भूमिपूजन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरोत्तम मिश्रा ने भी जनता को सम्बोधित किया।

ये लोग भी रहे उपस्थित

कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, लोक निर्माण राज्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी सुरेश धाकड़, बांस बोर्ड के अध्यक्ष घनश्याम पिरौनिया, विधायक भाण्ड़ेर श्रीमती रक्षा संतराम सिरौनिया और सुरेन्द्र बुद्यौलिया आदि उपस्थित रहे।

सबसे अधिक विकास दतिया में हुआ

सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में सबसे अधिक विकास दतिया में हुआ। इसके पीछे गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा की कड़ी मेहनत और परिश्राम के साथ माँ पीताम्बरा की कृपा रही है। बहनों के खाते में प्रति माह 1 हजार रूपये की राशि पहुंच रही है, जो धीरे-धीरे बढ़ा कर प्रतिमाह 3 हजार की जायेगी। यह राशि नही है बल्कि बहिनों के मान सम्मान देने के साथ उनका हक दिया है। बहनें अब पैसे के लिए किसी के सामने हाथ नही फैलाएंगी। सीएम शिवराज ने कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरूआत मां पीताम्बरा की धरा दतिया से ही की गई थी।

बेटा-बेटियों की फीस अब सरकार भरेगी

मुख्यमंत्री शिवराज ने आगे कहा कि प्रदेश के मेडिकल कॉलेज एवं इंजीनयरिंग कॉलेज में पढ़ने वाले बेटा-बेटियों की फीस अब सरकार भरेगी। इसी 22 अगस्त से युवाओं को रोजगार देने के साथ स्टाईपेंड देने हेतु मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना शुरू की जा रही है, जिसमें आईटीआई एवं 12वीं कक्षा उत्तीर्ण युवाओं को 8 से 10 हजार रूपये का स्टाईपेंड दिया जाएगा।

दतिया के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी

वहीं गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दतिया के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी। हम मुख्यमंत्री के आभारी है। मुख्यमंत्री की प्रेरणा से दतिया में गौरव दिवस एवं मां पीताम्बरा का प्रकटोत्सव मनाने की नई परंपरा भी शुरू की गई।

Read More: दलित वोटो को साधने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का आज सागर दौरा