H

Balaghat Naxal Killings: बालाघाट में नक्सलियों ने शख्स को मारी गोली, पुलिस का मुखबिर होने के शक में मारी गोली

By: TISHA GUPTA | Created At: 03 November 2023 11:44 AM


चुनावों के ऐलान के बाद सूबे में नक्सली भी सक्रिय हो गए हैं। मध्य प्रदेश के नक्सल प्रभावित इलाके में नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में एक शख्स को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी है। जानकारी के मुताबिक बालाघाट में नक्सलियों ने एक गांव वाले को इसलिए गोली मार दी, क्योंकि उन्हें उस पर पुलिस का मुखबिर होने का संदेह था।

bannerAds Img
विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटे मध्य प्रदेश में एक तरफ राजनीतिक दल और उनके उम्मीदवार अपनी चुनावी तैयारियों में जुटे हुए हैं तो वहीं जनता उम्मीदवारों को टटोलने में लगी है। ताकि लोकतंत्र के पर्व में हिस्सा लिया जा सके। वहीं चुनावों के ऐलान के बाद सूबे में नक्सली भी सक्रिय हो गए हैं। मध्य प्रदेश के नक्सल प्रभावित इलाके में नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में एक शख्स को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी है। जानकारी के मुताबिक बालाघाट में नक्सलियों ने एक गांव वाले को इसलिए गोली मार दी, क्योंकि उन्हें उस पर पुलिस का मुखबिर होने का संदेह था।

बालाघाट के भक्कूटोला गांव का मामला

ये मामला बालाघाट के लांजी थाने के भक्कूटोला गांव का बताया जा रहा है। यहां नक्सलियों ने शंकरलाल पंद्रे नाम के शख्स को गोली मार कर उसकी हत्या कर दी. शंकरलाल पंद्रे की हत्या करने के बाद नक्सलियों ने उसके शव को गांव में स्कूल चौके के पास लाकर फेंक दिया। नक्सलियों ने गुरुवार रात इस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद स्कूल की दीवार पर एक संदेश भी चिपकाया। जिसमें गांव वालों को पुलिस का मुखबिर बनकर अपनी जिंदगी बर्बाद न करने की धमकी दी गई और उन्हें चेतावनी दी गई कि अगर किसी और ने पुलिस को जानकारी दी तो उसके साथ भी यही किया जाएगा।

प्रदेश में 17 नवंबर को होगा मतदान

जीआरबी डिविजन कमेटी के नाम से चस्पा किए गए पत्र में धमकी भरे लहजे में लिखा गया है कि पुलिस मुखबिरी करने वाले को वो मृत्युदंड दिया जाएगा और उसके परिवार को भी क्षेत्र से बेदखल कर दिया जाएगा। इस पत्र में धमकी देते हुए कहा गया है कि अगर किसी और ने भी पुलिस की मुखबिरी की तो उसके साथ भी यही हाल किया जाएगा जो शंकरलाल पंद्रे के साथ किया गया। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है और सूबे में चुनावी प्रक्रियाओं का दौर जारी है।

Read More: 7 नवंबर को रतलाम आएंगे PM Modi, आमसभा को करेंगे संबोधित