H

बिजली कंपनी ने लोगो से की अपील, बिजली-खंभे के पास या बिजली लाइनों के नीचे होलिका दहन न करें

By: Richa Gupta | Created At: 19 March 2024 04:11 PM


देश भर में रंगों का उत्सव होली को लेकर तैयारियां चल रही हैं। इसी बीच मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने सभी बिजली उपभोक्ताओं और आम नागरिकों से सुरक्षित होलिका दहन के लिए अपील की है।

banner
देश भर में रंगों का उत्सव होली को लेकर तैयारियां चल रही हैं। इसी बीच मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने सभी बिजली उपभोक्ताओं और आम नागरिकों से सुरक्षित होलिका दहन के लिए अपील की है। कंपनी ने कहा है कि बिजली के खंभे, ट्रांसफार्मर या फिर बिजली की ऐसी लाइनें जिसमें विद्युत प्रवाहित होती है, उनके नीचे होलिका दहन न करें। लाइनों के नीचे होलिका दहन से दुर्घटना की संभावना सदैव बनी रहती है।

प्रसन्नता से त्यौहार मनाये

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने सभी ग्रामीण एवं शहरी उपभोक्ताओं से अपील की है कि होलिका का आयोजन और होलिका दहन बिजली लाइनों से कुछ हटकर अन्य स्थान पर ही करें। आग की लपटों से एल्यूमिनियम तारों एवं बिजली केबल के गलने, जलने और टूटने की संभावना सदैव रहती है। इनके टूटने या गिरने से कोई भी बड़ी अप्रत्याशित घटना घट सकती है। कंपनी ने सभी बिजली उपभोक्ताओं एवं नागरिक बंधुओं से अपील है कि होलिका दहन बिजली की चालू लाइनों, उपकरणों से दूर करें और प्रसन्नता से त्यौहार मनाये।