H

क्या AAP की वजह से टूट जाएगा INDI गठबंधन, कांग्रेस से नाराज Arvind Kejriwal ने उम्मीदवार तय करने के लिए बुलाई आपात बैठक

By: payal trivedi | Created At: 09 February 2024 12:20 PM


नीतीश कुमार के इंडी गठबंधन को छोड़ने के बाद से कांग्रेस को अब हर साथी दल आंखे दिखा रहा है। ममता और अखिलेश के बाद अब आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल कांग्रेस से नाराज दिख रहे हैं।

banner
New Delhi: नीतीश कुमार के इंडी गठबंधन को छोड़ने के बाद से कांग्रेस (Arvind Kejriwal) को अब हर साथी दल आंखे दिखा रहा है। ममता और अखिलेश के बाद अब आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल कांग्रेस से नाराज दिख रहे हैं। आम आदमी पार्टी गुजरात, हरियाणा और गोवा के लिए लोकसभा उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए 13 फरवरी को अपनी राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक करेगी। पार्टी के एक सूत्र ने यह जानकारी दी।

इन तीन राज्यों के उम्मीदवारों के लिए 13 फरवरी को होगी बैठक

इससे पहले इंडी गठबंधन के साथी दल कांग्रेस के साथ लंबी सीट-बंटवारे की बातचीत से निराशा का संकेत देते हुए, AAP ने गुरुवार को असम में तीन लोकसभा क्षेत्रों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा की। अब सूत्र ने कहा कि गुजरात, गोवा और हरियाणा के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए पार्टी की पीएसी 13 फरवरी को बैठक करेगी।

AAP ने इन्हें उतारा मैदान में

आम आदमी पार्टी (Arvind Kejriwal) के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) संदीप पाठक ने डिब्रूगढ़ से पार्टी नेता मनोज धनोहर, गुवाहाटी से भाभेन चौधरी और सोनितपुर से ऋषि राज को उम्मीदवार बनाया है। पाठक ने आप मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी के पास चुनाव से पहले बहुत कम समय बचा है, इसलिए उसने नाम जारी किए हैं।

इन राज्यों में चल रही बातचीत

इससे पहले आप नेताओं ने कहा था कि पार्टी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गुजरात और गोवा में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के साथ बातचीत कर रही है। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही चैतर वसावा को गुजरात की भरूच सीट से पार्टी का उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं।