H

मप्र के नौनिहाल पढ़ेंगे श्रीराम और श्रीकृष्ण के जीवन चरित्र: शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह बोले- स्कूली पाठ्यक्रम में किया जाएगा शामिल

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 24 June 2024 08:26 AM


मध्यप्रदेश के नौनिहाल अब भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण के जीवन चरित्र को पढ़ेंगे। श्रीकृष्ण की कार्यपद्धति, महाभारत के समय दिए गए उनके उपदेश को भी स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा।

bannerAds Img
भगवान राम का नाम स्मरण करते ही न जाने कितने पाप धुल जाते हैं। सनातन धर्म के ऐसे आदर्श चरित्र की चर्चा भारत के हर घर में होती है, फिर चाहें वो एक मनुष्य के रूप में हो, एक बेटे के रूप में हो, एक भाई के रूप में हो, जब भी एक राजा के रूप में हो या एक पति के रूप में हो, श्रीराम हर रूप में लोगों के लिए आदर्श हैं।

स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह का बड़ा बयान

मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने बड़ा बयान दिया है। मध्यप्रदेश के नौनिहाल अब भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण के जीवन चरित्र को पढ़ेंगे। श्रीकृष्ण की कार्यपद्धति, महाभारत के समय दिए गए उनके उपदेश को भी स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा।

श्री कृष्ण की जीवन चरित्र को पाठयक्रम में शामिल करेंगे

मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, श्रीराम और श्रीकृष्ण दुनियाभर में सनातन संस्कृति को मानने वालों के लिए प्रातः स्मरणीय है। हमारी आने वाली पीढ़ी हमारे नौनिहाल श्रीराम – श्रीकृष्ण के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानें यही हम सबकी मंशा है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की मंशा अनुसार हम इस दिशा में आगे बढ़ रहे है। प्रक्रिया के बाद हम श्रीराम – श्री कृष्ण की जीवन चरित्र को पाठयक्रम में शामिल करेंगे।