H

केंद्रीय मंत्री प्रतापराव जाधव का बड़ा दावा, बोले - अगर 400+ सीटें मिल जाती तो Pok...

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 08 July 2024 09:18 AM


केंद्रीय मंत्री प्रतापराव जाधव ने दावा किया है कि, PM मोदी भी लंबे समय से POK को भारत के मानचित्र में शामिल करने का सपना देख रहे हैं।

bannerAds Img
लोकसभा चुनाव 2024 के बीच पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का मुद्दा काफी जोर शोर से उठाया गया था। वहीं अब सरकार के गठन के बाद केंद्रीय मंत्री शिवसेना सांसद प्रतापराव जाधव ने POK को लेकर बड़ा दावा किया है। प्रतापराव जाधव ने साफ तौर पर कहा है कि, अगर NDA लोकसभा 2024 में 400 से ज्यादा सीटें जीत जाती तो POK को वापस लेना संभव हो जाता है। केंद्रीय मंत्री प्रतापराव जाधव ने कहा कि, अगर NDA लोकसभा चुनाव 2024 में 400 से अधिक सीट जीतता तो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को भारत में शामिल करना और 1962 में चीन द्वारा कब्जाई गई भूमि को वापस लेना संभव हो जाता। उन्होंने कहा कि, POK भारत का अभिन्न अंग होने के बावजूद पाकिस्तान के नियंत्रण में है।

पीएम मोदी Pok को वापस लाना चाहते हैं

केंद्रीय मंत्री प्रतापराव जाधव ने इस दौरान ये भी दावा किया है कि, PM मोदी भी लंबे समय से POK को भारत के मानचित्र में शामिल करने का सपना देख रहे हैं। शिवसेना सांसद ने कहा कि, भारत का लक्ष्य 1962 के युद्ध के दौरान चीन द्वारा कब्जाई गई भूमि को पुनः प्राप्त करना भी है। इस बीच आगे केंद्रीय मंत्री जाधव ने दावा किया कि, अगर 400 से अधिक सीटें जीत जाते, तो दो-तिहाई बहुमत प्राप्त होता, जिससे ये आकांक्षाएं संभव हो जातीं।

विपक्षी दलों पर झूठे प्रचार का आरोप

शिवसेना सांसद प्रतापराव जाधव ने विपक्षी दलों पर आरोप लगाया कि, उन्होंने झूठा प्रचार फैलाया है कि, अगर पीएम मोदी सत्ता में वापस आए तो संविधान बदल दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री जाधव ने कहा कि, संविधान में बदलाव नहीं किया जा सकता। उन्होंने इंदिरा गांधी द्वारा 1975 में लगाए गए आपातकाल को संविधान को पलटने का वास्तविक उदाहरण बताया