H

INDORE NEWS: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने एक पेड़ मां के नाम अभियान में लिया हिस्सा

By: Richa Gupta | Created At: 09 July 2024 09:32 AM


लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि, भविष्य को संवारने के लिए प्रकॉति को संवारना जरूरी है।

bannerAds Img
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने मप्र के इंदौर में पौधारोपण किया। इस दौरान सांसद बिरला ने एक पेड़ मां के नाम अभियान में हिस्सा लिया और पौधा लगाया। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, भविष्य को संवारने के लिए प्रकॉति को संवारना जरूरी है। इंदौर में हरियाली की पहल एक मिसाल बनेगी। यह अभियान जन आंदोलन बनेगा।

ओम बिरला ने 51 लाख पेड़ हरियाली अभियान में हिस्सा लिया

आपको बता दें कि, मंगलवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला दिल्ली से मध्य प्रदेश के इंदौर पहुंचे। जहां सबसे पहले लोकसभा स्पीकर ने रेसीडेंसी कोठी में संभागायुक्त दीपक सिंह पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता, कलेक्टर आशीष सिंह और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने मुलाकात की। इसके बाद एयरपोर्ट रोड अर्बन फॉरेस्ट पहुंचे। जहां ओम बिरला ने 51 लाख पेड़ हरियाली अभियान में हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में अचानक पहुंची सुमित्रा महाजन

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने यहां एक पेड़ मां के नाम लगाते हुए पूरे प्रदेश और देश में हरियाली को लेकर मीडिया से चर्चा की। इस दौरान शहर के तमाम स्कूली बच्चे मौजूद रहे। वहीं अचानक से कार्यक्रम में पहुंची पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को देखकर वन मंत्री नागर सिंह चौहान से लेकर कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अपनी कुर्सी खाली कर दी और उन्हें स्थान दिया।