H

PM Modi ने विपक्ष को दिया करारा जवाब, बोले- जांच एजेंसिया स्वतंत्र है

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 06 February 2024 12:10 PM


PM Modi ने विपक्ष की तरफ से लगाए जा रहे केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि, जांच एजेंसिया स्वतंत्र हैं और यह स्वतंत्रता उन्हें भारतीय संविधान से मिली हुई है।

banner
सोमवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर करारा हमला बोला है। पीएम ने विपक्ष की तरफ से लगाए जा रहे केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि, जांच एजेंसिया स्वतंत्र हैं और यह स्वतंत्रता उन्हें भारतीय संविधान से मिली हुई है।

पहले जांच एजेंसियों को काम करने नहीं दिया जाता था

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, पहले की सरकारों के समय सदन का पूरा समय घोटालों की चर्चा में जाता था, भ्रष्टाचार की चर्चा में जाता था, लगातार एक्शन की मांग होती थी, चारों तरफ सिर्फ भ्रष्टाचार की ही खबरें होती थी। इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि, आज जब भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई होती है तो ये लोग उनके समर्थन में हंगामा करते हैं। उनके यूपीए कार्यकाल के दौरान, जांच एजेंसियों का इस्तेमाल केवल राजनीतिक उद्देश्यों के लिए किया गया था। जांच एजेंसियों को काम करने नहीं दिया जाता था।

देश का लूटा माल देना ही पड़ेगा

संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देते हुए कहा कि, कांग्रेस के समय ED ने 5,000 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की थी। हमारे कार्यकाल में ED ने एक लाख करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की। उन्होंने कहा कि, देश का लूटा हुआ माल देना ही पड़ेगा। अब बिचौलियों के लिए गरीबों को लूटना बहुत मुश्किल हो गया है। डीबीटी, जनधन अकाउंट, आधार, मोबाइल, उसकी ताकत हमने पहचानी है। 30 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम हमने लोगों के खाते में सीधा पहुंचायी है। पीएम ने आगे कहा कि, पहले कांग्रेस के एक पीएम ने कहा था कि हम 100 रुपए भेजते हैं तो 15 पैसे ही गरीबों तक पहुंचते हैं।