H

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट की जारी

By: Ramakant Shukla | Created At: 24 March 2024 06:14 AM


आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने अपनी चौथी सूची में कुल 45 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। जबकि राजस्थान की नागौर सीट हनुमान बेनीवाल की पार्टी के लिए छोड़ी है। इसमें उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश समेत कई अन्य राज्य शामिल हैं। लिस्ट के अनुसार, पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी सीट पर यूपी कांग्रेस चीफ अजय राय चुनाव लड़ेंगे।

banner
आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने अपनी चौथी सूची में कुल 45 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। जबकि राजस्थान की नागौर सीट हनुमान बेनीवाल की पार्टी के लिए छोड़ी है। इसमें उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश समेत कई अन्य राज्य शामिल हैं। लिस्ट के अनुसार, पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी सीट पर यूपी कांग्रेस चीफ अजय राय चुनाव लड़ेंगे। इसी तरह से मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भी लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारा गया है। वह सूबे की राजगढ़ सीट से ताल ठोकेंगे। वहीं, यूपी के अमरोहा से दानिश अली को टिकट दिया गया है जो हाल ही में बसपा से निष्कासित होने के बाद कांग्रेस का हाथ थामे थे। झांसी से प्रदीप जैन, बाराबंकी से पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को टिकट मिला है।

नितिन गडकरी के सामने होंगे ये उम्मीदवार

कांग्रेस ने महाराष्ट्र के लिए भी उम्मीदवारों की घोषणा की है। सूबे की नागपुर से सीट से नितिन गडकरी के सामने विकास ठाकरे चुनावी ताल ठोकेंगे। जम्मू से रमन भल्ला, उधमपुर से लाल सिंह को टिकट मिला है जो हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं। बस्तर से मौजूदा सांसद दीपक बैज का टिकट काटकर कवासी लखमा को टिकट दिया गया है। इसी तरह से हरिद्वार से हरीश रावत के बेटे विरेंद्र रावत, नैनीताल से प्रकाश जोशी को उम्मीदवार बनाया गया है।

सहयोगी दलों के लिए छोड़ी ये सीटें

राजस्थान की नागौर सीट हनुमान बेनीवाल के लिए छोड़ी गई, सीकर सीट पहले ही सीपीएम के लिए कांग्रेस छोड़ चुकी है। बता दें कि लोकसभा चुनाव कुल सात चरणों में होने हैं। 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है, जबकि एक जून को सातवें एवं आखिरी फेज की वोटिंग होगी। चार जून को नतीजों का ऐलान होगा। banner banner