H

सुरंग में फंसे सभी 40 मजदूर सुरक्षित, पहुंचाया गया भोजन और पानी, मौके पर पहुंचे सीएम धामी

By: Ramakant Shukla | Created At: 13 November 2023 07:06 AM


उत्तराखंड के उत्तरकाशी में दिवाली के दिन भीषण हादसा हो गया। यहां एक निर्माणाधीन टनल का हिस्सा ढहने से 40 मजदूर फंस गए हैं। राहत तथा बचाव कार्य जारी है।

bannerAds Img
उत्तराखंड के उत्तरकाशी में दिवाली के दिन भीषण हादसा हो गया। यहां एक निर्माणाधीन टनल का हिस्सा ढहने से 40 मजदूर फंस गए हैं। राहत तथा बचाव कार्य जारी है। ताजा खबर यह है कि करीब 27 घंटे बाद फंसे श्रमिकों से वॉकी टॉकी के जरिये संपर्क जुड़ा है। श्रमिकों ने बताया कि वह सुरक्षित हैं भोजन की मांग की है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हालात पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री धामी से फोन पर जानकारी ली। एनएचआईडीसीएल (नेशनल हाईवे एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड) के निदेशक अंशू मनीष खलको ने बताया, स्थिति अब बेहतर है। मजदूर सुरक्षित हैं। हम भोजन और पानी मुहैया करा रहे हैं। अंदर लगभग 40 लोग हैं। हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं।' इस बीच, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौके पर पहुंचे और राहत तथा बचाव कार्य का जायजा लिया।

इन राज्यों के मजदूर फंसे

झारखंड: 15

यूपी: 8

ओडिशा: 5

बिहार: 4

पश्चिम बंगाल: 3

असम: 2

उत्तराखंड: 2

हिमाचल प्रदेश: 1

हादसा रविवार सुबह करीब 5.30 बजे हुआ। सिलक्यारा-डंडालवाल टनल के आगे का हिस्सा टूट गया। अच्छी बात यह है कि जहां मजदूर फंसे हैं, वहां कुछ स्थान खाली है, जिससे दम घुटने की आशंका नहीं है। सूचना मिलने पर पुलिस तथा प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। एनडीआरएफ की टीमें राहत तथा बचाव कार्य में जुटी है। देश में प्रार्थना की जा रही है कि सभी मजदूर सुरक्षित निकाल लिए जाएं। अच्छी बात यह है कि अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। जेसीबी की मदद से मलबे को हटाया जा रहा है।