H

कर्नाटक एग्जाम में ड्रेस कोड जारी होने पर भड़के ओवैसी, बोले - कांग्रेस सरकार ने परीक्षाओं में हिजाब पर बैन लगा दिया

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 15 November 2023 06:58 AM


कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण ने बताया है कि, कोई भी स्टूडेंट एग्जाम रूम में ऐसा कोई परिधान या कपड़ा पहन कर नहीं आएगा, जिससे सिर, मुंह या कान ढंकता हो।

bannerAds Img
18 और 19 नवंबर को कर्नाटक में होने वाले बोर्ड और निगम भर्ती के लिए एग्जाम में कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण की ओर एक बड़ा फेसला लिया गया है। परीक्षा प्राधिकरण ने इस परीक्षा के किए ड्रेस कोड जारी किया है। अब इस पर राजनीति भी देखने को मिलने लगी है। इस फैसले को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है।

कांग्रेस सरकार पर ओवैसी ने साधा निशाना

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अपने पोस्ट में कांग्रेस को लिखकर संबोधित किया। हैदराबाद सांसद ओवैसी ने सोशल साइट ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि, कर्नाटक कांग्रेस सरकार ने परीक्षाओं में हिजाब पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसने पिछली भारतीय जनता पार्टी सरकार के हिजाब प्रतिबंध को भी रद्द नहीं किया है। वहीं इसके अलावा उन्होंने तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष के उस बयान पर भी निशाना साधा जिसमें कहा गया था कि, वह (ओवैसी) शेरवानी के नीचे खाकी निक्कर पहनते हैं।

कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण का बयान

आपको बता दें कि, कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण ने बताया है कि, कोई भी स्टूडेंट एग्जाम रूम में ऐसा कोई परिधान या कपड़ा पहन कर नहीं आएगा, जिससे सिर, मुंह या कान ढंकता हो। वहीं आगे इस आदेश में कहा गया है कि, ये फैसला परीक्षा के दौरान ब्लूटूथ के जरिए होने वाली गड़बड़ियों को रोकने के लिए लिया गया है।