H

चुनावी प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर 5 कर्मियों पर गिरी गाज, किया निलंबित

By: Richa Gupta | Created At: 27 October 2023 08:38 AM


विधानसभा निर्वाचन के प्रशिक्षण में अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने पांच शासकीय सेवकों को निलंबित किया है।

bannerAds Img
विधानसभा निर्वाचन के प्रशिक्षण में अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने पांच शासकीय सेवकों को निलंबित किया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने बताया कि विधानसभा चुनाव को संपन्न करने के लिए जिले के सभी शासकीय सेवकों के लिए प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहे हैं। इसी कड़ी में में जिले में अब तक 2 प्रशिक्षण आयोजित किए गए, जिसमें पहला प्रशिक्षण सभी के लिए आयोजित किया गया था। जो पहले प्रशिक्षण में अनुपस्थित पाए गए थे, उनको विशेष अवसर देते हुए 8 अक्टूबर को दोबारा प्रशिक्षण आयोजित किया गया। कलेक्‍टर ने बताया कि 8 अक्टूबर को विशेष प्रशिक्षण में पांच शासकीय सेवक अनुपस्थित पाए गए, जिनको तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

निलंबन अवधि में अनुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी

कलेक्टर ने बताया कि प्रशिक्षण में सूचना के बाद भी अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित दिलीप सिंह नरवरिया, संजय रावत, अनिरुद्ध सिंह, वीरेंद्र कुमार वर्मा और अजय कुमार केशरवानी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। उन्होंने बताया कि सभी निलंबित शासकीय सेवकों को निलंबन अवधि में अनुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी। निलंबन अवधि में सभी का मुख्यालय कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय सागर रहेगा।

तत्काल निलंबन की कार्रवाई की जाएगी

उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव 2023 के अंतर्गत आगामी समय में आयोजित होने वाले प्रशिक्षण में जो भी शासकीय सेवक अनुपस्थित रहेगा उन पर भी तत्काल निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन शासकीय सेवकों का नाम प्रशिक्षण में आता है वे आवश्यक रूप से प्रशिक्षण में उपस्थित होकर अपनी अनुपस्थिति का कारण लिखित में प्रस्तुत करेंगे।