H

भारत ने आयरलैंड के खिलाफ 2-0 से जीती सीरीज, बारिश से धुला तीसरा टी20 मैच

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 24 August 2023 07:08 AM


भारत और आयरलैंड के बीच कल यानी की बुधवार को अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच लगातार बारिश के कारण रद्द कर दिया गया।

bannerAds Img
भारत और आयरलैंड के बीच कल यानी की बुधवार को अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच लगातार बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। मलाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड पर रुक-रुक कर बारिश होती रही। कई बार मैदान का निरीक्षण भी किया गया। वही इसके बाद अंपायरों ने मैच शुरू होने के निर्धारित समय से 3 घंटे बाद इसे रद्द करने का फैसला किया।

बुमराह को मिला प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब

आपको बता दें कि, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अगुआई में खेलते हुए टीम इंडिया ने बारिश से बाधित पहला मैच डकवर्थ-लुइस के नियम के आधार पर 2 रनों से जीता था, इसके इलावा टी-20 का दूसरे मैच में भारतीय टीम ने आयलेंड को 33 रनों हराया था। वहीं भारत के कप्तान और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अच्छे खेस के लिए‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ घोषित किया गया, जिन्होंने दो मैचों में 39 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे।

टीम इंडिया ने चंद्रयान-3 की सफलता का जश्न मनाया

खेल की शुरुआत से पहले भारतीय टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह की अगुआई वाली युवा टीम को चंद्रयान-3 की चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सफल लैंडिंग का जश्न मनाते देखा गया। आपको बता दें कि, भारत वह पहला देश है, जिसने चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर अपना मिशन उतारा है।