H

शुभमन गिल ने हासिल की ये उपलब्धि, सूर्यकुमार यादव बने नंबर-1

By: Richa Gupta | Created At: 11 July 2024 06:20 AM


भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले जा रहे 5 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज में भारत ने तीसरा मुकाबला जीतकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है।

bannerAds Img
भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले जा रहे 5 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज में भारत ने तीसरा मुकाबला जीतकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए अगले 2 में से 1 मैच जीतना जरूरी होगा। युवा कप्तान शुभमन गिल के नेतृत्व में जिम्बाब्वे के साथ सीरीज खेलने पहुंची टीम को पहले मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन टीम ने वापसी करते हुए अगले दोनों मैच अपने नाम कर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। इस बीच शुभमन गिल ने एक खास उपलब्धि बटोरी है।

ये उपलब्धि हुई हासिल

भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे मैच में ओपनिंग करते हुए 66 रन की पारी खेली। इस पारी के साथ ही शुभमन गिल ने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। शुभमन गिल भारतीय टीम के लिए टी20 क्रिकेट में विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5वें कप्तान बन गए हैं। इससे पहले सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा, विराट कोहली और सुरेश रैना ये कारनामा कर चुके हैं।

सूर्यकुमार यादव के नाम ये रिकॉर्ड

विदेशी धरती पर टी20 मैच में बतौर भारतीय टीम के कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सूर्यकुमार यादव के नाम दर्ज है। सूर्यकुमार ने पिछले साल दिसंबर महीने में साउथ अफ्रीका के दौरे पर टीम टीम की कप्तानी की थी। इस दौरे पर उन्होंने बतौर कप्तान 100 रन की पारी खेली थी। सूर्यकुमार यादव ने टी20 क्रिकेट में महज 2 ही मैच में भारत की कप्तानी की है।