H

मुरादाबाद: पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री पकड़ी, हिस्ट्रीशीटर उस्मान को किया गिरफ्तार, चुनाव में खपाने के लिए बना रहा था अवैध शस्त्र

By: Sanjay Purohit | Created At: 31 March 2024 04:13 PM


जनपद संभल के थाना बनियाठेर स्थित कस्बा नरौली का हिस्ट्रीशीटर उस्मान अपने साथियों के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव में खपाने के लिए अवैध शस्त्र बना रहा था।

banner
मुरादाबाद : जनपद संभल के थाना बनियाठेर स्थित कस्बा नरौली का हिस्ट्रीशीटर उस्मान अपने साथियों के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव में खपाने के लिए अवैध शस्त्र बना रहा था। मूंढापांडे थाना क्षेत्र में बंद पड़े आईटीआई कालेज के कमरे में आरोपी शस्त्र फैक्ट्री संचालित कर रहा था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके अवैध शस्त्र फैक्ट्री का पर्दाफाश कर दिया है।

हिस्ट्रीशीटर उस्मान गिरफ्तार, कई बने-अधबने तमंचे बरामद

शनिवार को पुलिस लाइन में हुई प्रेसवार्ता में एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि थाना मूंढापांडे क्षेत्र में बंद पड़े आईटीआई के भवन में अवैध शस्त्र बनाए जाने की फैक्ट्री संचालित हो रही है। फैक्ट्री हिस्ट्रीशीटर उस्मान निवासी कस्बा नरौली थाना बनियाठेर जनपद संभल चला रहा है। पुलिस की टीम ने छापा मारा तो उस्मान मौके पर ही पकड़ा गया। वहां से तीन तमंचे, अधबने 11 तमंचे, 12 बोर की तीन नाल, 22 नाल 315 बोर, दो रेती, एक लोह काटने वाली आरी, उसके ब्लेड, प्लास, पेचकश, संडासी, लुखानी, 12 बोर के आठ कारतूस व एक खोखा कारतूस 315 बोर व अन्य शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं।

चुनाव में खपाने के लिए बन रहे थे अवैध हथियार

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि लोकसभा चुनाव होने वाले है, जिसमें लोग तमंचों की मांग करते हैं। मांग के अनुसार ही तमंचे बनाकर दिए जाते हैं। एक तमंचा तीन से साढ़े तीन हजार रुपये में बिकता है। पुलिस ने आरोपी उस्मान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।