H

चुनावी साल में एमपी में हिंदुत्व का शोर, भगवान की मूर्ति बनाने को लेकर शुरू हुआ क्रेडिट वॉर

By: Richa Gupta | Created At: 29 August 2023 04:28 AM


भगवान की मूर्ति बनाने को लेकर क्रेडिट वॉर शुरु हो गई हैं। अब इसे लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ट्वीट कर सीएम शिवराज पर हमला बोला।

bannerAds Img
छिंदवाड़ा के सिमरिया में बनने वाले श्री हनुमान लोक पर अब सियासत गरमाती जा रही है। भगवान की मूर्ति बनाने को लेकर क्रेडिट वॉर शुरु हो गई हैं। अब इसे लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ट्वीट कर सीएम शिवराज पर हमला बोला।

पीसीसी चीफ कमलनाथ का ट्वीट

कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि, 2014 में मुझे सिमरिया में भारत की सबसे ऊंची हनुमान जी की प्रतिमा बनाने का सौभाग्य मिला। इसमें श्रेय लेने जैसी कोई बात नहीं है, लेकिन ऐसे आस्था के विषय में भी शिवराज जी झूठ फैलाएं तो उनका न्याय स्वयं हनुमान जी ही करेंगे।

बजरंगबली तो अनादि और अनंत

उन्होनें लिखा कि, महावीर बजरंगबली तो अनादि और अनंत हैं। वह कण-कण में व्याप्त हैं। हर व्यक्ति अपने सामर्थ्य के अनुसार उनकी सेवा करता है। सबको मालूम है कि वर्ष 2014 में मुझे सिमरिया में भारत की सबसे ऊंची हनुमान जी की प्रतिमा बनाने का सौभाग्य मिला। इसमें श्रेय लेने जैसी कोई बात नहीं है। लेकिन ऐसे आस्था के विषय में भी शिवराज जी झूठ फैलाएं तो उनका न्याय स्वयं हनुमान जी ही करेंगे।

हनुमान लोक का भूमिपूजन

दरअसल बीते गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा जिले के जामसांवली मंदिर में भव्य हनुमान लोक का भूमिपूजन किया। जामसांवली में 26 एकड़ से अधिक क्षेत्र में हनुमान लोक बनाया जाना प्रस्तावित है। हनुमान लोक के प्रथम चरण में 35 करोड़ 9 लाख रुपए की लागत से निर्माण कार्य किया जाएगा, जिसमें मराठावाड़ा वास्तुकला से प्रेरित भव्य प्रवेश द्वार में भगवान के विराट स्वरूप की छवि दिखेगी। मुख्य प्रवेश द्वार से प्रथम प्रांगण तक 500 मीटर लंबा चिरंजीवी पथ बनेगा। चिरंजीवी पथ एवं प्रथम प्रांगण के 90 हजार वर्गफुट क्षेत्र में कलाकृतियों के माध्यम से अंजनी पुत्र हनुमान जी के बाल स्वरूप का मनोहारी चित्रण होगा। द्वितीय प्रांगण में लगभग 62 हजार वर्गफुट क्षेत्र में मूर्तियों एवं कलाकृतियों के माध्यम से भक्त शिरोमणी हनुमान जी के भक्ति स्वरूप का चित्रण होगा।

Read More: मध्यप्रदेश बीमारू राज्य कहा जाता था आज प्रदेश की अर्थव्यवस्था कई गुना तक बढ़ी- सीएम शिवराज