H

शिवराज कैबिनेट के अहम फैसले, मंत्री विश्वास सारंग ने दी जानकारी

By: Richa Gupta | Created At: 22 August 2023 08:01 AM


आज शिवराज कैबिनेट की बैठक हुई और ये बैठक मुख्यमंत्री निवास कार्यालय स्थित समत्व भवन में "वंदे मातरम्" गान के साथ प्रारंभ हुई। सीएम की कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखें गए, जिन्हें आज मंजूरी मिल गई है।

bannerAds Img
आज शिवराज कैबिनेट की बैठक हुई और ये बैठक मुख्यमंत्री निवास कार्यालय स्थित समत्व भवन में "वंदे मातरम्" गान के साथ प्रारंभ हुई। सीएम की कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखें गए, जिन्हें आज मंजूरी मिल गई है। शिवराज कैबिनेट की बैठक में आज पेंशनर्स-पुलिसकर्मियों को तोहफा मिला है। क्योंकि आज की बैठक में पेंशनर्स की महंगाई राहत वृद्धि ,पुलिसकर्मियों के भत्तों में वृद्धि और जनप्रतिनिधियों के मानदेय में 3 गुना वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी मिली।

जिला पंचायत सदस्यों का मानदेय बढाया गया

मंत्री विश्वास सारंग ने दी कैबिनेट बैठक में हुए अहम निर्णयों की जानकारी शेयर की। मंत्री विश्वास सारंग ने जानकारी देते हुए कहा कि, आज सीएम की अध्यक्षता में हुई मंत्री परिषद की बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिली। जिला पंचायत सदस्यों का मानदेय बढाया गया। 4500 से बढ़ाकर 13 हजार रुपये किया मानदेय। 771 से अधिक सदस्यों को मिलेगा फायदा। 8 करोड़ 3 लाख का आयगा अतिरिक्त भार।

पुलिसकर्मियों को मिलने वाले भोजन की दर 100 रुपए

वहीं सीखो कमाओ योजना पर कैबिनेट ने लगाई मुहर। पुलिसकर्मियों को लेकर मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं पर कैबिनेट ने दी मजूरी। क्लोथिंग भत्ता को बढ़ाकर कर किया गया 5 हजार रूपये। पुलिसकर्मियों को मिलने वाले विशेष भोजन की दर को 70 से बढ़ाकर किया 100 रुपए। किसी स्तर पर ड्यूटी करने पुलिसकर्मियों को मिलेगा लाभ। नक्सली आत्म समर्पण नीति को मिली कैबिनेट की मंजूरी। पहले तेलगांना छत्तीसगढ़ में थी ऐसी नीति।

अनुविभागीय कार्यालय को मिली मंजूरी

पेंशनरस व पेंशनर्स के परिवारों को सरकार का तोहफा। 1 जुलाई 2023 से मंहगाई राहत की दर में की गई वृद्धि। महँगाई राहत देने से सरकार पर आयगा 410 करोड का अतिरिक्त भार। बैतूल जिले की आमला तहसील में अनुविभागीय कार्यालय को मिली मंजूरी। 12 पद स्वीकृत किये गए। 305 नए पद नर्सिंग महाविद्यालय के लिए स्वीकृत। 7 नए शासकीय महाविद्यालय खोलने पर कैबिनेट की मुहर। बसई में कल ही शासकीय महाविद्यालय खोलने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की थी।