H

पुलिस रिमांड पर सट्टा किंग चोपड़ा, लंदन, यूके और दुबई से मिले कनेक्शन

By: Sanjay Purohit | Created At: 21 June 2024 09:26 AM


एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि इस मामले में ईडी से बातचीत हो रही है, जबकि आईटी के अधिकारी पीयूष से कई बार पूछताछ कर चुके हैं। करोड़ों की नगदी मिलने पर उन्होंने बताया कि हवाला के माध्यम से यह पूरा पैसा आने की बात पीयूष ने कही है।

bannerAds Img
14 जून को उज्जैन पुलिस ने गेमिंग सट्टे पर बड़ी कार्रवाई इंदौर रोड स्थित 19 ड्रीम्स कॉलोनी और मुसद्दीपुरा क्षेत्र में की थी। पुलिस के साथ आईटी के अधिकारी भी गेमिंग सट्टे के मुख्य आरोपी पीयूष चोपड़ा से पूछताछ कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पीयूष चोपड़ा 25 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर है। पूछताछ में पीयूष के लंदन, यूके और दुबई से कनेक्शन मिले हैं। यह मामला अंतरराष्ट्रीय स्तर का है इसीलिए केंद्रीय एजेंसी के माध्यम से और भी जानकारी जुटाई जा रही है।

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि गेमिंग सट्टे के मुख्य आरोपी पीयूष चोपड़ा के साथ अन्य 10 आरोपी रिमांड पर हैं। पियूष से 14 करोड़ 98 लाख रुपयों के साथ कई देश की विदेशी मुद्रा और अन्य कीमती सामानों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। आरोपी पीयूष ऑनलाइन एप के माध्यम से बुकियों के संपर्क में रहता था। वह व्हाट्सएप, जूम, सिंथोरा और गोडैडी जैसे एप्प का काफी उपयोग करता था, इसीलिए इन कंपनियों से इस बारे में पत्राचार किया गया है।

इस मामले में ईडी से बातचीत हो रही है, जबकि आईटी के अधिकारी पीयूष से कई बार पूछताछ कर चुके हैं। इतनी अधिक संख्या में करोड़ों रुपए नगदी मिलने पर उन्होंने बताया कि हवाला के माध्यम से यह पूरा पैसा आने की बात पीयूष ने बताई है। उसने कुछ तारीख भी बताईं हैं, जिसके बारे में साइबर टीम जांच कर रही है। हालांकि, यह सारा रुपया मुख्य रूप से सट्टे का ही है।