H

पूर्व सीएम कमलनाथ की सोनिया गांधी से मुलाकात, आखिर क्या होगा राजनीति बदलाव?

By: Richa Gupta | Created At: 10 February 2024 12:49 PM


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने बीते शुक्रवार 9 फरवरी को सोनिया गांधी से मुलाकात की। मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक राज्यसभा सीट मिलनी है और सूत्रों का मानना है कि कमलनाथ ने सोनिया गांधी से राज्यसभा सीट को लेकर बात की है।

banner
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने बीते शुक्रवार 9 फरवरी को सोनिया गांधी से मुलाकात की। मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक राज्यसभा सीट मिलनी है और सूत्रों का मानना है कि कमलनाथ ने सोनिया गांधी से राज्यसभा सीट को लेकर बात की है। कमलनाथ पहले ही अपने बेटे नकुलनाथ के लिए छिंदवाड़ा से लोकसभा सीट की उम्मीदवारी का एलान कर चुके हैं। इसी के साथ अब ये खबरें सामने आ रही हैं कि वह राज्यसभा में जाना चाहते हैं।

नकुलनाथ छिंदवाड़ा से चुनावी मैदान में उतरेंगे

हाल ही में कमलनाथ ने यह कहा था कि AICC से नॉमिनेट किए जाने के बाद आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उनके बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा से चुनावी मैदान में उतरेंगे। पहले खुद नकुलनाथ ने स्टेज से इस बात की घोषणा की थी, फिर अगले दिन पिता कमलनाथ का बयान आया था। नकुलनाथ छिंदवाड़ा से मौजूदा सांसद भी हैं और अगली बार फिर चुनाव लड़ने की बात कह चुके हैं।

27 फरवरी को है चुनाव

बता दें कि मध्य प्रदेश में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हैं, जिन पर 27 फरवरी को चुनाव होने हैं। ये सीटें 2 अप्रैल को खाली होने वाली हैं। ऐसे में इलेक्शन कमीशन ने इन पांच सीटों सहित कुल 56 सीटों का शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके लिए 15 फरवरी को नामांकन, 16 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच, 20 फरवरी तक नाम वापसी और 27 फरवरी के बाद नतीजे आएंगे। इस बार मतदान मतपत्रों के द्वारा करवाया जाएगा और सभी 230 सदस्य वोटिंग का हिस्सा होंगे।