H

दिल्ली-एनसीआर में बारिश, पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना, तैयार हो जाएं कड़ाके की ठंड के लिए

By: Ramakant Shukla | Created At: 10 November 2023 02:37 AM


दिल्ली और इससे सटे इलाकों में शुक्रवार सुबह बारिश हुई। इससे प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद है। साथ ही तापमान में गिरावट भी होगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस दौरान उत्तर भारत का मौसम भी बदलेगा। पहाड़ों पर बर्फबारी के आसार हैं, जिससे दिवाली बाद ठंड चमकेगी।

bannerAds Img
दिल्ली और इससे सटे इलाकों में शुक्रवार सुबह बारिश हुई। इससे प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद है। साथ ही तापमान में गिरावट भी होगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस दौरान उत्तर भारत का मौसम भी बदलेगा। पहाड़ों पर बर्फबारी के आसार हैं, जिससे दिवाली बाद ठंड चमकेगी। दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के के इलाकों के कई हिस्सों में गुरुवार और शुक्रवार की मध्यरात्रि को हल्की बारिश हुई, जिससे एनसीआर में जहरीली हवा की गुणवत्ता से काफी राहत मिली है। मौसम पूर्वानुमान केंद्र (आरडब्ल्यूएफसी) ने दिल्ली और एनसीआर, सोहना, रेवाडी, औरंगाबाद, होडल (हरियाणा) बिजनौर, सकौती टांडा, हस्तिनापुर, चांदपुर, दौराला, मेरठ, मोदीनगर के कई स्थानों में हल्की तीव्रता वाली रुक-रुक कर बारिश की भविष्यवाणी की है।

पश्चिमी विक्षोभ पहाड़ों पर पहुंचा, उत्तर भारत में बारिश और बर्फबारी की संभावना

वहीं स्कायमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार, ऊपरी वायु प्रणाली के रूप में ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर पर पहुंच गया है। इससे उत्तरी पहाड़ों और पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में मौसमी गतिविधि की उम्मीद है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के मध्य और ऊंचाई वाले इलाकों में 09 और 10 नवंबर को छिटपुट बारिश और बर्फबारी होगी। निचली पहाड़ियों और उत्तराखंड राज्य में इन दो दिनों में रुक-रुक कर बारिश और गरज के साथ बारिश होगी।

Read More: पांच राज्यों के चुनाव नतीजों के अगले दिन 4 दिसंबर से शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र, होंगी 15 बैठकें