H

अब भारतीय टीम करेगी डब्ल्यूटीसी और चैंपियंस ट्रॉफी जीतने की तैयारी

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 01 July 2024 10:56 AM


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा कि, चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित, विराट और रवींद्र जडेजा तीनों ही वहां खेलते हुए नजर आएंगे।

bannerAds Img
रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम ने 11 साल बाद कोई आईसीसी टूर्नांमेंट अपने नाम किया है। वहीं साल 2007 के बाद पूरे 17 साल के लंबे इंतजार के बाद भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है। भारत को आईसीसी खिताब जिताने वाले रोहित शर्मा तीसरे कप्तान बन गए है। उनसे पहले भारत को कपिल देव, महेंद्र सिंह और अब रोहित शर्मा का नाम इनके साथ जुड़ गए है। इसी जीत के बाद भारत के सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने टी 20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया हैं।

जय शाह ने क्या दिया बयान ?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने आने वाले आईसीसी टूर्नांमेंट पर भी बयान दिया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि, मैं चाहता हूं कि, भारत सभी खिताब जीते और जिस तरह से यह टीम आगे बढ़ रही है। हमारा लक्ष्य डब्ल्यूटीसी और चैंपियंस ट्रॉफी जीतना है, सीनियर्स वहां होंगे। इसके साथ ही शाह के इस बयान से बात साफ हो गई है कि, 2025 में होने चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित शर्मा और विराट कोहली खेलते हुए नजर आने वाले है।

रोहित शर्मा के पास एक और मौका होगा

वही डब्ल्यूटीसी 2025 के फाइनल में अगर भारत पहुंच जाती है। तब रोहित शर्मा के पास एक और मौका होगा आईसीसी ट्रॉफी जीतने का होगा। आपको बता दें कि, भारत दो बार डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंच चुका है लेकिन उस दोनों ही फाइनल में ही हार का सामना करना पड़ा है।

बड़े खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

आपको बता दें कि, टी20 विश्व कप 2024 के बाद भारतीय टीम ने अपना अगला टारगेट सेट कर लिया है। वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा के चैंपियंस ट्रॉफी ना खेलने वाली खबरों पर भी विराम लग गया है। आपको बता दें कि, रोहित और विराट के टी20 क्रिकेट से संन्यास के लेने के बाद तरह – तरह की खबरें चल रही थी। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह के बयान ने भारतीय फैंस को खुश होने का एक मौका दे दिया है। शाह ने कहा कि, चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित, विराट और रवींद्र जडेजा तीनों ही वहां खेलते हुए नजर आएंगे।